पालिका में संचारी रोग की रोकथाम के लिये हुई बैठक, दिये निर्देश

स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो शुक्लागंज-उन्नाव। शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग के डाॅक्टर नगर पालिका पहुंचे। जहां डाॅक्टरों ने पालिका कर्मियों के साथ बैठक की। इस दौरान साफ सफाई कर संचारी रोग नियंत्रण, दीमागी बुखार पर प्रभावी नियंत्रण पर रोकथाम करने के निर्देश दिये गये। इसके साथ ही कोविड 19 की अधिक से अधिक जांच के लिये लोगों

स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो शुक्लागंज-उन्नाव। शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग के डाॅक्टर नगर पालिका पहुंचे। जहां डाॅक्टरों ने पालिका कर्मियों के साथ बैठक की। इस दौरान साफ सफाई कर संचारी रोग नियंत्रण, दीमागी बुखार पर प्रभावी नियंत्रण पर रोकथाम करने के निर्देश दिये गये। इसके साथ ही कोविड 19 की अधिक से अधिक जांच के लिये लोगों को जागरूक करने के निर्देश दिये गये।शुक्रवार को जिला मलेरिया अधिकारी डाॅ0 राजेश यादव, प्रभारी चिकित्साधिकारी डाॅ0 आशुतोष वाष्र्णेय राजधानी मार्ग स्थित नगर पालिका गंगाघाट पहुंचे।

जहां स्वास्थ्य विभाग के डाॅक्टरों ने विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान व संचारी रोगों एवं दीमागी बुखार पर प्रभावी नियंत्रण को लेकर पालिकाध्यक्ष रंजना गुप्ता, ईओ सुनील कुमार मिश्रा, सभासद व पालिका कर्मचारियांे के साथ बैठक की। इस दौरान मलेरिया अधिकारी ने बताया कि 1 अक्तूबर से 31 अक्तूबर के बीच विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान चलेगा। जिसमें पालिका की ओर से साफ सफाई, नालियांे की सफाई, नालियों में एंटी लार्वा का छिड़काव, चूने का छिड़काव कराना होगा। इसके साथ कचरा निस्तारण, जलभराव रोकने एवं शुद्ध पेय जल उपलब्ध कराने पर विशेष ध्यान दिया जाये।

इसके लिये प्रचार प्रसार की आवश्यकता है। इसे जन सहभागिता की आवश्यकता होगी। इसके लिये बैठक में आये सभासदों को भी जिम्मेदारी सौंपी गई। वहीं ईओ और पालिकाध्यक्ष ने प्रत्येक वार्डों में विशेष सफाई अभियान चलाने के लिये सफाई नायकों को निर्देश दिये। इसके साथ ही नालियांे में एंटी लार्वा का छिड़काव कराने को भी कहा। वहीं वरिष्ठ स्वास्थ्य पर्यवेक्षक प्रदीप दिवाकर ने कोरोना की जांच अधिक से अधिक कराने के लिये शाम छह बजे से रात आठ बजे तक सीएचसी में जांच कराने की बात रखी। जिस पर अधिकारियों ने सहमति जताई है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel