पत्रकार उत्पीड़न को लेकर किया गया बैठक, तमाम मुद्दों पर हुई चर्चा

महराजगंज। नौतनवां तहसील क्षेत्र के पत्रकारों का बैठक रविवार को नौतनवां स्थित दैनिक जनमोर्चा कार्यालय पर सम्पन्न हुआ। इस बैठक में क्षेत्र के तमाम पत्रकार पहुंचकर बैठक को संपन्न कराए जहां तमाम मुद्दों पर चर्चा की गई। साथ ही बैठक में जिले भर के पत्रकारों के हित में प्रदेश सरकार से सामंजस्य स्थापित कर निर्णय

महराजगंज। नौतनवां तहसील क्षेत्र के पत्रकारों का बैठक रविवार को नौतनवां स्थित दैनिक जनमोर्चा कार्यालय पर सम्पन्न हुआ। इस बैठक में क्षेत्र के तमाम पत्रकार पहुंचकर बैठक को संपन्न कराए जहां तमाम मुद्दों पर चर्चा की गई। साथ ही बैठक में जिले भर के पत्रकारों के हित में प्रदेश सरकार से सामंजस्य स्थापित कर निर्णय लेने की योजना बनाई गई।

बैठक को संबोधित करते हुए सर्च आपरेशन न्यूज के संपादक कैलाश मिश्र ने कहा कि आए दिन हो रहे पत्रकार उत्पीड़न पर सरकार कोई सख्त कदम नहीं उठा रही है जिसको लेकर अब नौतनवां तहसील क्षेत्र के पत्रकारों ने एकजुटता दिखाते हुए अपनी लड़ाई लड़ने को तैयार हो गए हैं। उन्होंने यह भी कहा कि आए दिन पुलिस भी पत्रकारों का उत्पीड़न का जिम्मा उठा ली है जहां जगह जगह पत्रकारों को पुलिस झूठे मुकदमों में फंसा रही है जो बिल्कुल गलत है जिसका अब मुंह तोड़ जवाब दिया जाएगा।


वहीं रामसागर मिश्र ने कहा कि सरकार पत्रकारों के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठा रही है जिससे आए दिन पत्रकारों को सच्चाई लिखना मुश्किल हो गया है उन्होंने कहा कि अगर पत्रकार सही लिखे तो उल्टे उसे ही निशाना बनाया जा रहा है जहां पुलिस भी अपराधियों के साथ संलिप्त होकर पत्रकार का उत्पीड़न करने में कहीं से कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही है जिसे अब नौतनवां क्षेत्र के पत्रकार कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे। वहीं इंडो-नेपाल न्यूज के संपादक गुड्डू जायसवाल ने भी पत्रकार उत्पीड़न पर विशेष जोर दिया।


वहीं नौतनवां स्थित पत्रकारों के बैठक की जानकारी जैसे ही नौतनवां चेयरमैन गुड्डू खान को हुई तो उनसे रहा नहीं गया जहां हो रहे पत्रकार बैठक में पहुंचकर उन्होंने अपनी उपस्थिति दर्ज करवाते हुए पत्रकारों का हौसला अफजाई किया उन्होंने कहा कि पत्रकार हमारे देश के चौथे स्तम्भ हैं जहां वैश्विक महामारी कोरोना काल में भी अपने जान की परवाह न करते हुए भी लोगों के सेवा में दिन रात लगे रहे और लोगों को समाचारों का अवलोकन कराते रहे जो वास्तव में काबिले तारीफ है।


इस मौके पर उमेश विश्वकर्मा, सागर विश्वकर्मा, विजय चंद्र बरनवाल, गणेश पटेल, कृष्ण कुमार पाण्डेय, आकाश पाण्डेय सुनील शर्मा, मनोज पाण्डेय, अशोक गुप्ता, विनोद पटवा, बद्रीनाथ अग्रहरी, बबलू राव, उमेश मद्धेशिया, धर्मेंद्र चौधरी, विष्णु पाण्डेय, निजामुद्दीन, श्रवण कुमार, गजेंद्र कुमार, विजय चौरसिया आदि पत्रकार मौजूद रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel