क्षेत्र पंचायत की बैठक में 2.5 करोड़ की कार्ययोजना प्रस्तावित

क्षेत्र पंचायत की बैठक में 2.5 करोड़ की कार्ययोजना प्रस्तावितराशन, विद्युत, सफाई, शौचालय आदि के मुद्दे गरमाये स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो उन्नाव। हसनगंज ब्लॉक सभागार में पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार क्षेत्र पंचायत की बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता ब्लाक प्रमुख सोना रावत ने की। बैठक में क्षेत्र पंचायत सदस्य राशन, विधुत, आवास, सफाई

क्षेत्र पंचायत की बैठक में 2.5 करोड़ की कार्ययोजना प्रस्तावित
राशन, विद्युत, सफाई, शौचालय आदि के मुद्दे गरमाये

स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो उन्नाव। हसनगंज ब्लॉक सभागार में पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार क्षेत्र पंचायत की बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता ब्लाक प्रमुख सोना रावत ने की। बैठक में क्षेत्र पंचायत सदस्य राशन, विधुत, आवास, सफाई शौचालय आदि के मुद्दे छाये रहे। जिसमें 2 करोड़ 5 लाख की कार्ययोजना का प्रस्ताव हुआ।
बैठक में जैसे ही पूर्ति निरीक्षक राशन वितरण पर चंद्रा गुप्ता ने सफाई देनी चाही तो वैसे ही दर्जनों क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने सप्लाई कार्यलय में सौ-सौ रुपये की उगाही का आरोप लगाते हुए कहा

कि क्षेत्र में राशन कार्ड फीडिंग में सारे दस्तावेज दिए जाने के बावजूद भी राशन कार्ड नही बनाये जाते हैं और हर महीने गरीब परिवारो के यूनिट काटने का धंधा जोरो पर चल रहा है, जिसमे धौरा के बीडीसी रघुनाथ लोधी ने सप्लाई इंस्पेक्टर को अल्टीमेटम दिया कि सांसद का आदमी हूँ सुधर जाओ नही तो दो घण्टे नही लगेंगे तबादला होने में जिले के बाहर फेकवा दूंगा। खेरवा अलालादपुर गाँव के बीडीसी राम सागर शर्मा ने कोटेदार विनोद पर आरोप लगाया कि आधार कार्ड गायब कर दिये जाते हैं बाद में 2 सौ रुपये लेकर सही किये जाते हैं। बीडीसी रज्जन ने गांवो में सफाईकर्मी न जाने से गंदगी के कारण संक्रामक बीमारी फैलने की आशंका जताई।

जिला पंचायत सदस्य मनोज कन्नौजिया ने हसनगंज बस्ती में जलभराव की समस्या उठाई। फिरोजपुर जसमडा राजेंद्र कुशवाहा, जिन्दासपुर भैय्या लाल, सुनील मिश्र दयालपुर, रामपुर अखौली बीडीसी बंदना ने प्रधान पर आरोप लगाया कि अपात्र लोगो को आवास दिया जा रहा है। अबनपुर सन्तोष बीडीसी ने शौचालय अपूर्ण होने पर जोरदार हंगामा किया। बीडीओ ने अभी चार्ज जल्दी मिलने की सफाई देकर इतिश्री कर ली। इस अवसर पर ब्लाक प्रमुख सोना रावत ने बीडीसी सदस्यो व ग्राम प्रधानो को भरोसा दिलाया कि विकास खंड स्तर पर भृष्टाचार नही होने दिया जायेगा तथा अंतिम वित्तीय वर्ष तक अधूरे कार्यो को पूरा कराया जायेगा। प्रमुख पति सेवक लाल रावत, बीडीओ पंकज गौतम, जिला पंचायत सदस्य मनोज कनौजिया, मंजू रावतए, डीओसी प्रमोद शर्मा, प्रशांत शुक्ला, मीना यादव, चंद्रा गुप्ता, सचिव धीरेंद्र रावत, जैनेंद्र, मृगांक, कादिर खान सहित आधा सैकडा बीडीसी व ग्राम प्रधान मौजूद रहे। वही कई विभागो के अधिकारी नही पहुंचे।

About The Author: Swatantra Prabhat