भदोही पुलिस ने किया अपनों पर करम, गैरों पर सितम ।

भदोही पुलिस ने किया अपनों पर करम, गैरों पर सितम । संतोष तिवारी (रिपोर्टर ) भदोही। देश में हो रही सडक दुर्घटनाओं के मद्देनजर सरकार इन घटनाओं को रोकने या कम करने के लिए नियम कानून बनाई है। और जो यातायात के नियम को नही मानता है उसके ऊपर कार्यवाही भी स्थानीय पुलिस या यातायात

भदोही पुलिस ने किया अपनों पर करम, गैरों पर सितम ।

संतोष तिवारी (रिपोर्टर )

भदोही।

देश में हो रही सडक दुर्घटनाओं के मद्देनजर सरकार इन घटनाओं को रोकने या कम करने के लिए नियम कानून बनाई है। और जो यातायात के नियम को नही मानता है उसके ऊपर कार्यवाही भी स्थानीय पुलिस या यातायात पुलिस करती है। और इस समय पुलिस की सक्रियता भी देखते ही बन रही है।

लेकिन कभी कभार ऐसे मामले भी दिखते है कि पुलिस विभाग के लोग ही नियम कानून की धज्जियां उडाते देखे जाते है। और इन पुलिस कर्मियों के ऊपर कोई कार्यवाही नही होती और मनमानी आते जाते है। और हेलमेट लगाना शायद अपने सम्मान के खिलाफ समझते है।

जबकि आम आदमी के खिलाफ त्वरित कार्यवाही हो जाती है। वृहस्पतिवार को भदोही जिले के ज्ञानपुर में एक पुलिसकर्मी सुबह करीब दस बजे अपनी बुलेट मोटर साइकिल (यूपी 66 वी 0640) से जा रहा था जो हेलमेट लगाये बिना ही जा रहा था।

यहां एक बात और दिखी कि जब पुलिस कर्मी हास्टल चौराहा से विकास भवन तरफ मुडा तो मोड पर खडे पुलिस कर्मियों ने तनिक भी नही रोका। और वह पुलिस कर्मी अपने अंदाज में अपने बुलेट से निकल गया।

आखिर पुलिस विभाग अपने कर्मियों को बिना हेलमेट लगाये क्यों जाने देती है? या ऐसे पुलिसकर्मियों के लिए कोई यातायात का अलग नियम है। यह तो एक उदाहरण मात्र है जिले में न जाने कितने ऐसे मामले देखने को मिलते है। जहां पर यातायात की धज्जियां उडाते हुए देखी जा सकती है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel