समाजसेवी गरीबों के लिए खुद बना रहे भोजन ।

समाजसेवी गरीबों के लिए खुद बना रहे भोजन ।

समाजसेवी गरीबों के लिए खुद बना रहे भोजन । राजकुमार सिंह (रिपोर्टर ) रामनगर,वाराणसी। कोरोना संक्रमण के कारण लॉकडाउन के समय रामनगर में समाजसेवियों द्वारा स्वयं अपने हाथों से खाना बनाने और पुलिस की मदद से असहायों व जरूरतमंदो में सोलहवें दिन भी वितरित किया गया।विदित हो कि समाजसेवी श्री नारायण द्विवेदी और कृपा शंकर

समाजसेवी गरीबों के लिए खुद बना रहे भोजन ।

राजकुमार सिंह (रिपोर्टर )

रामनगर,वाराणसी।

कोरोना संक्रमण के कारण लॉकडाउन के समय रामनगर में समाजसेवियों द्वारा स्वयं अपने हाथों से खाना बनाने और पुलिस की मदद से असहायों व जरूरतमंदो में सोलहवें दिन भी वितरित किया गया।विदित हो कि समाजसेवी श्री नारायण द्विवेदी और कृपा शंकर यादव द्वारा 251 जरूरतमंदों को इक्कीस दिन तक लगातार भोजन उपलब्ध कराने का संकल्प लिया गया थाl लेकिन मांग के चलते पिछले दस दिनों से लगातार चार सौ पैकेट रोज जरूरतमंदों में वितरित किया जा रहा है। वैसे तो सभी समाजसेवी पूरी निष्ठा और सेवाभाव से संकल्प को पूर्ण करने में लगे हुए हैं।

लेकिन एक शख्स ऐसा भी है जिसने रसोईया का मुख्य कार्य सम्भालते हुए असहायों और जरूरतमंदों को स्वादिष्ट व गुणवत्ता युक्त खाना देने का संकल्प ले रखा है। बात रामनगर स्थित मलहिया टोला के श्याम गुप्ता की हो रही है। अपने पिता राजनाथ गुप्ता के चार लड़कों में सबसे बड़े श्याम गुप्ता के ऊपर ही सभी भाइयों के पढ़ाई-लिखाई और घर-गृहस्थी का बोझ है। पेशे से रसोइया और हलवाई का काम करने वाले श्याम गुप्ता का मानना है कि गुणवत्ता युक्त व स्वादिष्ट मिठाई या भोजन लोगों को उपलब्ध कराने से मन को बहुत सुकून मिलता है।

श्याम गुप्ता का इक्कीस दिन तक असहायों को भोजन बनाकर उपलब्ध कराने के संकल्प के बारे में कहना है कि लॉकडाउन में असहायों को भोजन बनाकर उनके भूख की तृप्ति को शान्त करना पुनीत कर्म है। पिता की दुकान को स्वयं सम्भालकर घर-गृहस्थी की जिम्मेदारी को निभाने वाले श्याम जी गुप्ता अपने मिलनसार और हंसमुख व्यवहार के लिए भी रामनगर में काफी प्रचलित हैं।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel