आक्रोशित ग्रामीणों ने कोटेदार के विरूद्ध अनियमितता को लेकर खोला मोर्चा

आक्रोशित ग्रामीणों ने कोटेदार के विरूद्ध अनियमितता को लेकर खोला मोर्चा

कोटेदार के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई आवश्यक वस्तु के तहत मुकदमा दर्ज संवाददाता – राज कुमार विश्वकर्मा छपिया,गोण्डा – विकासखंड छपिया क्षेत्र के चुवाड़ गांव में सैकड़ों की संख्या में आक्रोशित ग्रामीणों ने सार्वजनिक वितरण प्रणाली में अनियमितता को लेकर कोटेदार के विरुद्ध मोर्चा खोल दिया। ग्रामीणों की शिकायत पर जिला पूर्ति अधिकारी गोंडा व तहसीलदार

कोटेदार के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई आवश्यक वस्तु के तहत मुकदमा दर्ज

संवाददाता – राज कुमार विश्वकर्मा


छपिया,गोण्डा –
विकासखंड छपिया क्षेत्र के चुवाड़ गांव में सैकड़ों की संख्या में आक्रोशित ग्रामीणों ने सार्वजनिक वितरण प्रणाली में अनियमितता को लेकर कोटेदार के विरुद्ध मोर्चा खोल दिया। ग्रामीणों की शिकायत पर जिला पूर्ति अधिकारी गोंडा व तहसीलदार मनकापुर मिश्रीलाल चौहान ने गांव में पहुंचकर आक्रोशित ग्रामीणों को कोटेदार के विरुद्ध कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत कराया।

विकासखंड छपिया क्षेत्र के चुवाड गांव निवासी बिंदु प्रजापति, शैलेश कुमार, मिट्ठू लाल मौर्या, ऋषि देव मिश्रा सहित दर्जनों ग्रामीणों ने उप जिलाधिकारी से चुवाड के उचित दर विक्रेता के खिलाफ शिकायत करते हुए बताया कि तमाम कार्ड धारकों को अंगूठा लगाने के बाद भी राशन नहीं दिया जाता वही राशन वितरण में भी कोटेदार द्वारा तमाम अनियमितता किया जा रहा है। सूचना पर जिला पूर्ति अधिकारी बी के महान तहसीलदार मिश्रीलाल चौहान पूर्ति निरीक्षक महेश प्रसाद व छपिया थाना के उपनिरीक्षक राजकुमार सिंह ने गांव में पहुंचकर आक्रोशित ग्रामीणों को समझा-बुझाकर शांत कराया और उनके शिकायतें सुनी।

जिला पूर्ति अधिकारी बी के महान ने बताया कि शासन की मंशा के अनुरूप शत प्रतिशत राशन वितरण कराया जाएगा। स्टॉक रजिस्टर व स्टाक का मिलान कराकर अनियमितता मिलने पर संबंधित कोटेदार के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इस संबंध में थानाध्यक्ष छपिया संजय तोमर से बात हुई तो बताया की की पूर्ति निरीक्षक महेश कुमार की तहरीर पर आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया हैं।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel