ज्यादातर युवा नशा के शिकार, स्थिति दयनीय- डॉ ए0 के0 त्रिपाठी

ज्यादातर युवा नशा के शिकार, स्थिति दयनीय- डॉ ए0 के0 त्रिपाठी

पड़ोस युवा संसद कार्यक्रम संपन्न बल्दीराय / सुल्तानपुर :- युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार के नेहरू युवा केंद्र बल्दीराय की ओर से पड़ोस युवा संसद कार्यक्रम महिला अस्पताल बल्दीराय के परिसर में डॉ अवधेश कुमार त्रिपाठी की अध्यक्षता में संपन्न हुआ। कार्यक्रम में श्री त्रिपाठी ने बताया आज युवा ज्यादातर लोग नशा के


पड़ोस युवा संसद कार्यक्रम संपन्न

बल्दीराय / सुल्तानपुर :-
युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार के नेहरू युवा केंद्र बल्दीराय की ओर से पड़ोस युवा संसद कार्यक्रम महिला अस्पताल बल्दीराय के परिसर में डॉ अवधेश कुमार त्रिपाठी की अध्यक्षता में संपन्न हुआ। कार्यक्रम में श्री त्रिपाठी ने बताया आज युवा ज्यादातर लोग नशा के शिकार हो गए हैं। जिसे समाज में बहुत ही दयनीय स्थिति का माहौल बन रहा है। युवक-युवतियों को स्वच्छता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि स्वास्थ्य विज्ञान के अध्याय है। हर युवक-युवतियों को स्वच्छता पर ध्यान देने की बात कही कार्यक्रम में मौजूद युवकों ने स्वच्छता,स्वास्थ्य,शिक्षा,अन्धविश्वास व बेटी बचाओ बेटी पढाओ पर अपने विचार व्यक्त किये ।कार्यक्रम में शामिल बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किये। मुख्य अतिथि सुधा सिंह ने बताया कि आज के युवा देश का भविष्य है और प्रत्येक युवा को आगे बढ़कर केंद्र सरकार और राज्य सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाना चाहिए और यह पड़ोस युवा संसद एक भाईचारा और एक आने वाले भविष्य की नीति लागू करता है देश में अनेक ऐसे कार्यक्रम संचालित करता है l ध्यान को केंद्रित करना ही योग है।योग से हमारा तन तथा मन दोनो स्वस्थ रहता है।उक्त बाते जिला योग प्रशिक्षक शैलेन्द्र तिवारी ने कही l नेहरू युवा केंद्र के पूर्व राष्ट्रीय स्वयंसेवक अरुण साहू ने युवाओं को बताया कि प्रजातांत्रिक तरीके से जनतंत्र में विश्वास रखें एवं पडोस युवा संसद में सक्रिय रूप से भाग ले। कार्यक्रम में लेखाकार दिनेश मणि ओझा ने युवा संगठन के द्वारा मंडल की संरचना गठन कार्य प्रणाली ग्रामीण विकास में भागीदारी के बारे में बताया ।
कार्यक्रम को सफल बनाने में एन वाई वी दिलीप कुमार अग्रहरी ने कार्यक्रम में पहुंचे अतिथियों का आभार व्यक्त किया कार्यक्रम का संचालन कर्मराज शर्मा तुकांत ने किया। इस मौके पर भाजपा नेता सुनील सिंह, वार्डन तारा वर्मा, वॉलीबॉल स्टेट रेफरी रामजीत ,मोनू यादव, हैप्पी सिंह ,राहुल यादव, आदर्श , कृष्ण कुमार यादव ,अभय , गोलू सिंह , अर्श अग्रहरी सहित कई लोग मौजूद रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel