खेलो खड्डा खेलो का आयोजन 14 मार्च से पनियहवा के रेलवे मैदान में

खेलो खड्डा खेलो का आयोजन 14 मार्च से पनियहवा के रेलवे मैदान में

खड्डा,कुशीनगर।विकास खंड के पनियहवा रेलवे स्टेशन के सामने रेलवे मैदान में आगामी 14 मार्च से 21 मार्च तक आयोजित होने वाली कुश्ती, कबड्डी, क्रिकेट, फुटबॉल, बॉलीबाल, मुक्केबाजी, बैडमिंटन, शतरंज, ताइक्वांडो आदि खेलों से जुड़े विधानसभा क्षेत्र के खिलाड़ियों व युवाओं के साथ विधायक जटाशंकर त्रिपाठी ने शनिवार को तैयारी बैठक चीनी मिल के गेस्ट हाऊस

खड्डा,कुशीनगर।विकास खंड के पनियहवा रेलवे स्टेशन के सामने रेलवे मैदान में आगामी 14 मार्च से 21 मार्च तक आयोजित होने वाली कुश्ती, कबड्डी, क्रिकेट, फुटबॉल, बॉलीबाल, मुक्केबाजी, बैडमिंटन, शतरंज, ताइक्वांडो आदि खेलों से जुड़े विधानसभा क्षेत्र के खिलाड़ियों व युवाओं के साथ विधायक जटाशंकर त्रिपाठी ने शनिवार को तैयारी बैठक चीनी मिल के गेस्ट हाऊस में की। इस दौरान खेल आयोजन के लिए खिलाड़ियों को अलग-अलग जिम्मेदारी बांटी गई।
विधायक त्रिपाठी ने कहा कि खिलाड़ी ग्रामीण अंचल से निकलकर प्रदेश और देश का नाम रोशन करें।इस उद्देश्य से माननीय प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में चलाए जा रहे हैं खेलो इंडिया खेलो की तर्ज पर खेलों खड्डा खेलों का आयोजन किया जा रहा है।

 इस क्षेत्र में खेल प्रतिभाओं की कमी नहीं है। सिर्फ उनको संवारने और दिशा देने की जरूरत है। सुविधाओं के अभाव में हमारे क्षेत्र की प्रतिभाएं दबकर गांवों तक सिमट कर रह जाती हैं। क्षमता व हुनर का प्रदर्शन करने के लिए उनके पास मंच व मैदान नहीं है। प्रयास है कि ऐसी खेल प्रतिभाओं को राष्ट्रीय व अन्तराष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिला सकूं।
 इसके साथ ही यूपी पुलिस, सीमा सुरक्षा बल, रेलवे सुरक्षा बल, केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल आदि में 18 से 25 वर्ष आयु वर्ग के इंटरमीडिएट उत्तीर्ण युवाओं के लिए दौड़, ऊंची कूद, लम्बी कूद, पुश अप, चीन अप, रस्सी चढ़ाई, गोला प्रक्षेपण आदि प्रतियोगिताएं किया जा रहा है। इसमें सफल प्रतिभागियों को आकर्षक इनाम के साथ राष्ट्रीय स्तर तक पहुंचाने के लिए उन्हें सभी सुविधाएं मुहैया कराई जाएगी।

इस दौरान आईपीएल की जिम्मेदारी सुनील गुप्ता, कबड्डी के लिए योगेंद्र यादव व संदीप यादव, क्रिकेट के लिए सचिन गुप्ता व आदित्य दुबे, फुटबॉल के लिए हबीब अंसारी, खोखो के लिए विनय सिंह, ताइक्वांडो के लिए जितेंद्र यादव, बैडमिंटन के लिए साक्षी विश्वकर्मा, बॉलीबाल के लिए नितेश गुप्ता, कुश्ती के लिए सुनील यादव, तूफानी व अलीहसन को जिम्मेदारी दी गई।इस अवसर पर अंजनी शुक्ला, धर्मेंद्र राव, चन्द्रप्रकाश तिवारी, बृजेश मिश्रा, हरिगोविंद राव, धर्मेंद्र राव, मार्तण्ड त्रिपाठी, अटलजी, कृष्णमुरारी पांडेय, सुमंत पांडेय, नागेंद्र चौधरी, राजेन्द्र अग्रवाल, सुनील गुप्ता, जितेंद्र सिंह, रितेश पांडेय, कमलेश गुप्ता, गौरीशंकर चौहान, भुआल गौड़, अर्जुन साहनी, नितेश पांडेय आदि मौजूद रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel