हजारों श्रद्धालुओं ने लगाई सूकरखेत त्रिमुहानी घाट पर डुबकी

हजारों श्रद्धालुओं ने लगाई सूकरखेत त्रिमुहानी घाट पर डुबकी

पसका मेले के आखिरी दिन जुटे हजारों मेलार्थी संवाददाता – जय दीप सिंह सरस परसपुर,गोण्डा-शुक्रवार की सुबह जहाँ प्रयागराज संगम में लाखों लोगों ने आस्था की डुबकी लगाई वहीं सूकरखेत पसका स्थित सरयू घाघरा के संगम त्रिमुहानी घाट पर भी हजारों की संख्या में श्रद्धालु स्नान दान करके पुण्य के भागी बने। ज्ञात हो कि

पसका मेले के आखिरी दिन जुटे हजारों मेलार्थी

संवाददाता – जय दीप सिंह सरस

परसपुर,गोण्डा-
शुक्रवार की सुबह जहाँ प्रयागराज संगम में लाखों लोगों ने आस्था की डुबकी लगाई वहीं सूकरखेत पसका स्थित सरयू घाघरा के संगम त्रिमुहानी घाट पर भी हजारों की संख्या में श्रद्धालु स्नान दान करके पुण्य के भागी बने।

हजारों श्रद्धालुओं ने लगाई सूकरखेत त्रिमुहानी घाट पर डुबकी

ज्ञात हो कि यह सरयू घाघरा का पवित्र संगम होने के अतिरिक्त भगवान विष्णु का तीसरा अर्थात वराह अवतरण स्थल भी माना गया है। अपने इसी पौराणिक महात्म्य के कारण यह स्थान पूरे विश्व में प्रयागराज के बाद दूसरे नम्बर पर है जहाँ प्रतिवर्ष सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालु एक महीने तक कल्पवास करते हैं और पौष पूर्णिमा से लेकर माघ अमावस्या तक यहाँ विशाल मेला लगता है।

शुक्रवार को मेले के अन्तिम दिन अर्थात माघ अमावस्या को यहाँ हजारों की संख्या में भीड़ जमी रही। लोग अपनी आवश्यकता अनुसार मेले में खरीददारी करते दिखे। सबसे ज्यादा भीड़ ट्रंक बक्सा और महिलाओं से सम्बन्धित सामान की दुकानों पर दिखी। इस मेले की प्रसिद्ध मिठाई जलेबी की दुकानों पर भी लोग अपने परिजनों व सगे सम्बन्धियों सहित आनन्द लेते रहे। इस दौरान चौकी इंचार्ज पसका कुबेर तिवारी अपने दल बल समेत मेले में मौजूद रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel