डाक्टर्स-डे-पर उत्क्रष्ट चिकित्सीय सेवाएं देने वालों का किया सम्मान

डाक्टर्स-डे-पर उत्क्रष्ट चिकित्सीय सेवाएं देने वालों का किया सम्मान

अलीगढ़। प्राइवेट डॉक्टर्स एसोसिएशन द्वारा एक ऑनलाइन सभा का आयोजन डॉक्टर्स डे पर किया गया। इस सभा में एसोसिएशन ने सम्मानित चिकित्सकों का उनके क्षेत्र में दिए गए अमूल्य योगदान के लिए सम्मान देकर उत्साह वर्धन किया । अध्यक्ष डॉ० उमा शंकर जी ने बताया कि डॉक्टर्स डे को डॉ० बिधन चन्द्र रॉय के जन्मदिवस

अलीगढ़।

प्राइवेट डॉक्टर्स एसोसिएशन द्वारा एक ऑनलाइन सभा का आयोजन डॉक्टर्स डे पर किया गया। इस सभा में एसोसिएशन ने सम्मानित चिकित्सकों का उनके क्षेत्र में दिए गए अमूल्य योगदान के लिए सम्मान देकर उत्साह वर्धन किया ।


अध्यक्ष डॉ० उमा शंकर जी ने बताया कि डॉक्टर्स डे को डॉ० बिधन चन्द्र रॉय के जन्मदिवस के उपलक्ष में मनाया जाता है । डॉ रॉय ने अपने जीवनकाल में बहुत से मरीजो की सेवा की बह एक स्वतंत्रसैनानी भी थे व् बंगाल के मुख्यमंत्री भी रहे । उनकी खास बात थी कि उन्होंने मुख्यमंत्री के पद पर रहते हुए भी गरीब मरीजों को मुक्त स्वास्थ सेवाएँ प्रदान की । वह चिकित्सकों के लिए एक आदर्श हैं और आज हम उनको श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं ।


सचिव डॉ जया शर्मा जी ने बताया की इस सभा में अलीगढ के वरिष्ठ व् कर्मठ चिकित्सकों को उनके उत्क्रष्ट कार्य के लिए सम्मानित किया गया है द्य इस कार्यक्रम में वरिष्ठ पैथोलोजिस्ट डॉ० एस के जैन , वरिष्ठ हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ० प्रदीप कुमार, वरिष्ठ प्लास्टिक सर्जन डॉ० वरियार, वरिष्ठ नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ० अहुजा, वरिष्ठ फिजीशियन डॉ० राजकुमार, वरिष्ठ स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ० कमलेश तिवारी, डॉ० ऊषा शेखर, वरिष्ठ रेडियोलौजिस्ट डॉ० वी० एस ० लोह्चव, वरिष्ट एंडोक्राइनोलौजिस्ट डॉ जमाल अहमद, वरिष्ट चर्म रोग विशेषज्ञ डॉ० राजीव शर्मा, वरिष्ट ई० एन० टी० विशेषज्ञ डॉ चन्द्रेश भाटिया, वरिष्ट बाल रोग विशेषज्ञ ललित मोहन, वरिष्ट सर्जन डॉ चन्द्रशेखर, वरिष्ठ न्यूरोसर्जन डॉ० वी० के० श्रीवास्तव, वरिष्ट निश्चेतक डॉ० एम० पी० सिंह विसनिक इनके अलावा अलीगढ के चिकित्सा क्षेत्र में उत्कृष्ट उपलब्धि के लिए डॉ० संजय भार्गव, डॉ० मनोज मित्तल, डॉ० विजयपाल और अलीगढ में कोरोना मरीजों का निजी चिकित्सालय में उपचार उपचार करने बाले कोरोना योद्धा डॉ० संजीव शर्मा का सम्मान किया गया ।


‘एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष डॉ० ऋषभ गौतम ने बताया कि हमारी एसोसिएशन लगातार अलीगढ को बेहतर चिकित्सीय सेवाएं प्रदान करने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है ।


इस कार्यक्रम में डॉ० पारितोश मोहन, डॉ० केशव गुप्ता, डॉ० अभिनव गुप्ता, डॉ० जी० के० सिंह, डॉ० नागेश वार्ष्णेय का सहयोग रहा ।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel