सरकार और तेल कंपनियों के खेल में पिस रही मूक बनकर जनताःबंसल

सरकार और तेल कंपनियों के खेल में पिस रही मूक बनकर जनताःबंसल

पैट्रोल-डीजल की मूल्यवृद्धि पर भड़के कांग्रेसी,केन्द्र सरकार का फंूका पुतला अलीगढ़। पैट्रोल डीजल की कीमतों में पिछले 15 दिनों से लगातार वृद्धि हो रही है इस मूल्य वृद्धि के चलते डीजल जोकि हमेशा पैट्रोल की कीमतों के मुकाबले 10 से 15 रूपये प्रति लीटर सस्ता होता था। आज उस डीजल की कीमतें पैट्रोल की कीमतों

पैट्रोल-डीजल की मूल्यवृद्धि पर भड़के कांग्रेसी,केन्द्र सरकार का फंूका पुतला

अलीगढ़। पैट्रोल डीजल की कीमतों में पिछले 15 दिनों से लगातार वृद्धि हो रही है इस मूल्य वृद्धि के चलते डीजल जोकि हमेशा पैट्रोल की कीमतों के मुकाबले 10 से 15 रूपये प्रति लीटर सस्ता होता था। आज उस डीजल की कीमतें पैट्रोल की कीमतों के बराबर आ गई हैं।


इस मूल्य वृद्धि के विरोध में अखिल भारतीय कांग्रेस कमैटी के राष्ट्रीय सचिव पूर्व विधायक विवेक बंसल के नेतृत्व में कांग्रेसजनों ने सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करते हुये मैरिस रोड स्थित धर्मपुर कोर्टयार्ड के निजी प्रांगन में केंद्र के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और सरकार का पुतला फूँका।


इस अवसर पर विवेक बंसल ने अपने वक्तव्य में कहा कि इस मूल्य वृद्धि के परिणाम स्वरुप माल भाड़ों में वृद्धि होगी और डीजल की कारों का उत्पादन प्रभावित होगा। सरकार इस नीति से एक तरफ तो मालभाड़ों की वृद्धि से आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में भारी वृद्धि होगी।

दूसरी ओर कार निर्माता कम्पनियाँ जो कि डीजल की कारों का निर्माण करती है,ं उनका उत्पादन काफी घट जायेगा। जिसके चलते वे कंपनियां कामगारों की छटनी करने के लिये बाध्य होंगी। इन दोनों स्थितियों में पैट्रोल डीजल की बढ़ी हुई कीमतों के फलस्वरूप आम नागरिकों और श्रमिकों को पिसना पड़ेगा।

ये स्थिति काफी दुखद है, केंद्र सरकार ने अंतर्राष्ट्रीय बाजार में सस्ते तेल के मूल्यों में भारी कमी थी, तब उत्पादन शुल्क में भारी बढ़ोतरी की थी, और राज्य सरकारों ने वेट की दरों को बढ़ाया था। अब जब अंतर्राष्ट्रीय बाजार में सस्ते तेल की कीमतें बढ़ रही हैं, तब वे पैट्रोल की कीमतों में बढ़ोतरी कर रही हैं।

सरकार इन पदार्थों की मूल्य वृद्धि को रोकने के लिये कुछ भी नहीं कर रही है, पहले उसने अपना खजाना भरा और अब तेल कंपनियां अपना खजाना भर रही ह,ैं और देश की जनता मूक बनकर सरकार और तेल कंपनियों के खेल में पिस रही है।

इस अवसर पर उपस्थित कांग्रेसजनों में लटूरिमल अग्रवाल, शाहिद खान, प्रदीप रावत, राजू पासवान, बिजेंद्र सिंह बघेल, सागर सिंह तौमर, आनंद बघेल, अतुल भारद्वाज, मोहनलाल पप्पू, नादिर खान, उमेश अग्रवाल, हेमप्रकाश सैनी, तेजवीर सिंह बघेल, राजेश कुमार आर्य, पिंकू बघेल, कामरान खान, वसीम मलिक, राकेश चैहान, प्रेमपाल शर्मा, आदि थे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel