कोरोना वायरस से बचाव हेतु पंचनद के मंदिर 31 मार्च तक बंद

कोरोना वायरस से बचाव हेतु पंचनद के मंदिर 31 मार्च तक बंद

जगम्मनपुर ,जालौन ।कोरोना वायरस से बचाव के दृष्टिगत प्रधानमंत्री की अपील पर पंचनद स्थित मंदिरों को आम दर्शनार्थ 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिया है। उक्त आशय की जानकारी पंचनद संगम के इटावा सीमा में बने महाकालेश्वर मंदिर प्रवन्ध समिति के अध्यक्ष सहेल सिंह परिहार तथा जालौन जनपद की सीमा में बने श्री बाबा

 जगम्मनपुर ,जालौन ।कोरोना वायरस से बचाव के दृष्टिगत प्रधानमंत्री की अपील पर पंचनद स्थित मंदिरों को आम दर्शनार्थ 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिया है। उक्त आशय की जानकारी पंचनद संगम के इटावा सीमा में बने महाकालेश्वर मंदिर प्रवन्ध समिति के अध्यक्ष सहेल सिंह परिहार तथा जालौन जनपद की सीमा में बने श्री बाबा साहब मंदिर प्रवन्ध समिति के अध्यक्ष हरगोविंद सिंह सेंगर व महंत श्री सुमेरवन ने बताया कि विश्व में मौत का तांडव मचाने वाले कोरोनावायरस ने अब हमारे देश भारत को भी अपने जबड़े में दबोचना प्रारंभ कर दिया है। यह वायरस मानव श्रृंखला के सहारे एक दूसरे मनुष्य में फैल कर मौत का कारण बन रहा है।

कोरोना वायरस से बचाव हेतु पंचनद के मंदिर 31 मार्च तक बंद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील एवं वैज्ञानिकों की राय के मुताबिक भीड़ भाड़ वाले इलाके में इस संक्रमण के फैलने का खतरा बढ़ता है अतः पंचनद संगम के दोनों (जालौन,इटावा) तटों पर बने प्रसिद्ध श्री बाबा साहब मंदिर एवं महाकालेश्वर मंदिर 31 मार्च तक के लिए आम दर्शनार्थ बंद कर दिए गए हैं। लेकिन महंत पुजारी दोनों तटों के मंदिरों पर विधिवत पूजा अर्चना करते रहेंगे।दोनों मंदिरों की प्रबंध समिति के अध्यक्षों ने क्षेत्रीय लोगों से अनुरोध किया है कि वह विश्वव्यापी संकट से बचाव हेतु मंदिरों व अन्य स्थलों पर एकत्रित न हो एवं अपने अपने आराध्य देव की घर पर बैठकर ही पूजा-अर्चना करके इस संकट से उबारने की प्रार्थना करें।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel