आरेडिका में धूमधाम से मनाया गया 73 वां गणतंत्र दिवस

आरेडिका में धूमधाम से मनाया गया 73 वां गणतंत्र दिवस

आरेडिका में धूमधाम से मनाया गया 73 वां गणतंत्र दिवस


लालगंज रायबरेली आधुनिक रेल डिब्बा कारखाना में 73 वाँ गणतंत्र दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। गणतंत्र दिवस का मुख्य कार्यक्रम आरेडिका के क्रिकेट ग्राउंड में आयोजित किया गया। महाप्रबंधक वी.एम.श्रीवास्तव द्वारा ध्वजारोहण किया गया। रेलवे सुरक्षा बल द्वारा परेड का प्रदर्शन किया गया, जिसमें उत्तर प्रदेश कल्याण निगम लिमिटेड, उत्तर रेलवे भारत स्काउट एण्ड गाइड जिला आरेडिका/रायबरेली के प्लाटून आदि ने भाग लिया ।

महाप्रबंधक महोदय ने 73 वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर एमसीएफ परिवार के लोगों को बधाई दी।अपने अभिभाषण में उन्हांने कहा कि 72 वर्ष पूर्व आज ही के दिन 26 जनवरी,1950 को भारत वर्ष के सभी नागरिकों को न्याय तथा समानता प्रदान करने हेतु भारत को संपूर्ण प्रभुत्व-संपन्न लोकतांत्रिक गणराज्य बनाने के लिए दुनिया के सबसे बड़े लिखित संविधान को हम भारतवासियों ने अंगीकार किया था। हमारा यह कर्तव्य है कि हम आपसी एकता और भाईचारे को बनाए रखते हुए आज की वैश्विक महामारी को ध्यान में रखकर दो गज दूरी का पालन करते हुए काम करं और देश की उन्नति में अपना योगदान दें।
 आगे उन्होने आरेडिका की उपलब्धियों का विस्तार से वर्णन किया इसी क्रम में उन्होने कहा कि कोविड-19 जैसी वैश्विक आपदा के बावजूद एमसीएफ अपने विकास की श्रृृंखला में लगातार आगे बढ रहा है। एमसीएफ निर्मित उच्च गुणवत्तापूर्ण 7500 से अधिक डिब्बे लोगों को आरामदायक यात्रा की सुविधाऐं उपलब्ध करा रहे हैं।साथ ही साथ 12 लोको हाॅल्ड कोचों का मोजाम्बिक रेलवे को निर्यात कर वैश्विक बाजार में अपनी उपस्थिति दर्ज की है।
कोविड-19 की दूसरी लहर के दौरान देश में ऑक्सीजन की आपूर्ति का संकट देखा गया था इसी को ध्यान में रखते हुए एमसीएफ में 152 लीटर प्रति मिनट की क्षमता का ऑक्सीजन जनरेटिंग प्लाण्ट स्थापित किया अब तक एमसीएफ के 99 प्रतिशत कर्मचारियों को पहली डोज तथा 92 प्रतिशत को दूसरी डोज का टीकाकरण हो चुका है। उन्होंने अपने अभिभाषण में लोगों से कोरोना के दोनों टीके लगवाने की अपील की जिसमें 15 से 18 वर्ष के बच्चे भी शामिल हैं।
इस अवसर पर सांस्कृृतिक संगठन द्वारा रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिस में गीत, समूह गान और नृृत्य प्रस्तुत किया गया।
गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में आरेडिका में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया जिसमें आरेडिका अधिकारियों और कर्मचारियों ने रक्तदान हेतु प्रतिभाग किया । इस अवसर पर एमसीएफ के पीसीएमई शमशेर सिंह कलसी सहित उच्च अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel