लोकगायिका अजीता श्रीवास्तव को ’’पदम श्री सम्मान’’ मिलने पर जिलाधिकारी ने दी बधाई

लोकगायिका अजीता श्रीवास्तव को ’’पदम श्री सम्मान’’ मिलने पर जिलाधिकारी ने दी बधाई

लोकगायिका अजीता श्रीवास्तव को ’’पदम श्री सम्मान’’ मिलने पर जिलाधिकारी ने दी बधाई


73वें राष्ट्रीय पर्व गणतंत्र दिवस पूर जनपद में धूम धाम व हर्षोल्लास के मनाया गया। जनपद के सभी सकारी व गैर सरकारी तथा शिक्षण संस्थाओं में ध्वजारोहरण के साथ स्कूली बच्चों के द्वारा देश भक्ति पर आधारित विविध सांस्कृतिक कार्यक्रम व खेलकूद का आयोजन किया गया। इस अवसर पर स्थानीय पुलिस लाइन में भी भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें मण्डलायुक्त योगेश्वर राम मिश्र के द्वारा परेड की सलामी ली गयी। 

 गणतंत्र दिवस के अवसर पर मण्डलायुक्त श्री मिश्र के द्वारा आयुक्त कार्यालय एवं जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार के द्वारा कलेक्ट्रेट, मुख्य विकास अधिकारी श्रीलक्ष्मी वीएस एवं जिला सूचना अधिकारी के द्वारा जिला सूचना कार्यालय में ध्वजारोहरण किया गया। इस अवसर पर ध्वजारोहरण के बाद राष्ट्रगान एवं राष्ट्रीय एकता, अखण्डता धर्मनिरपेक्षता और साम्प्रदायिक सौहार्द की भावना को मजबूत बनाये रखने के दृष्टिगत शपथ भी दिलायी गयी। जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार के द्वारा कलेक्ट्रेट में ध्वजारोहरण से पूर्व नार घाट स्थित शहीद उद्यान पहुॅचकर शहीदो की प्रतिमाओं पर माल्यापर्ण कर श्रद्धांजलि दी गयी।
कलेक्ट्रेट में आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुये जिलाधिकारी ने सबसे पहले जनपद की लोकगायिका अजीता श्रीवास्तव को ’’पदम श्री सम्मान’’ मिलने पर बधाई देते हुये कहा कि यह जनपद के लिये गौरव का विषय हैं कि जनपद में पदम श्री अवार्ड प्राप्त हुआ है इससे आने वाले विभिन्न क्षेत्रो के प्रतिभाशाली युवाओं को आगे बढ़ने के लिये मार्ग प्रशस्त होगा। उन्होने कहा कि मतदाता जागरूकता अभियान के तहत निर्वाचन बेहतर प्रबन्धन के लिये निर्वाचन आयोग द्वारा अवार्ड प्राप्त हुआ हैं। उन्होने कहा कि कोई भी अवार्ड किसी को स्वयं के प्रयास से नही मिलता इसमें पूरी टीम के मेहनत व भागीदारी होती हैं। उन्होने मतदाता पुनरीक्षण कार्यक्रम में लगे सभी अधिकारियों कर्मचारियों व बी0एल0ओ0, सुपरवाइजर को बधाई देते हुये कहा कि सभी ने आपस में समन्वय स्थापित करते हुये अच्छा कार्य किया है आगे भी पूरी निष्ठा व पारदर्शिता के साथ एक टीम बनाकर विधानसभा निर्वाचन को सम्पन्न कराने का सभी प्रयास होना चाहियें। जिलाधिकारी ने कहा कि देश को गुलामी की जंजीरो से मुक्त कराने में हमारे पूर्वजो ने अपने जान को न्यौछावर किया हैं तब जाकर कही आजादी मिली हैं। आज हम सभी का कतव्र्य व दायित्व है कि जाति, वर्ग, भेदभाव से ऊपर उठकर व्यक्तिगत स्वार्थ को छोड़कर देश हित में कार्य करे तभी समाज में राष्ट्रीय एकता और अखण्डता स्थापित होगी।
उन्होने कहा कि शिक्षा, स्वास्थ, विकास के लिये सबसे महत्वपूर्ण रास्ता है। उन्होने कहा कि कोरोना के दौरान बड़़े-बड़े व विकसित राष्ट्र इसके बचाव व रोकथाम में असहाय साबित हुये परन्तु हमारे देश में सीमित संसाधन होते हुये भी कोरोना पर नियत्रण करते हुये लोगो की जान माल की सुरक्षा की गयी जिससे पूरे विश्व में भारत की सराहना की गयी। जिलाधिकारी ने कहा कि समाज को अन्तिम व्यक्ति तक विकास योजनाओं उनकी सुरक्षा आदि के रक्षा के लिये हम सभी किसी न किसी पद पर बैठे हुये है जो जिस पद पर है सभी का कर्तव्य निर्धारित है सभी लोग अपने दायित्वों को पूरी निष्ठा व ईमानदारी के साथ निर्वहन करते हुये लोगो की मद्द करे तथा जो योजनायें जिसके लिये संचालित है उन तक पहुॅचायें तभी देश विकास के पथ पर आगे बढ़ेगा। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी शिव प्रताप शुक्ल, अपर जिलाधिकारी नमामि गंगे ने भी गणतंत्र दिवस की सभी शुभकानायें एवं बधाई देते हुये लोकतंत्र व गणतंत्र को मजबूत बनाने पर बल दिया। अधिकारियों ने कहा कि भारत के स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों अमर शहीदो के संघर्ष का परिणाम है कि आज हम गणतंत्र दिवस को एक उत्सव के रूप में मना रहें हैं। इस अवसर पर कलेक्ट्रेट कर्मचारियों के द्वारा भी राष्ट्रगीत प्रस्तुत किया गया।
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

उप चुनाव: बंगाल में भाजपा की पकड़ कमजोर, हिंदी पट्टी में कांग्रेस की बढ़त,। उप चुनाव: बंगाल में भाजपा की पकड़ कमजोर, हिंदी पट्टी में कांग्रेस की बढ़त,।
स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो।   7 राज्यों- हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, तमिलनाडु, पंजाब, पश्चिम बंगाल और बिहार - की 13 सीटों...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष