कुमार विश्वास के 'खालिस्तान' दावे की जांच करेगी मोदी सरकार, चरणजीत सिंह चन्नी ने की थी मांग

कुमार विश्वास के 'खालिस्तान' दावे की जांच करेगी मोदी सरकार, चरणजीत सिंह चन्नी ने की थी मांग

 सीएम अरविंद केजरीवाल पंजाब के सीएम या खालिस्तान के पीएम बनने का देखते हैं ख्वाब-कुमार विश्वास


 

आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता और कवि कुमार विश्वास के दावों को केंद्र सरकार ने गंभीरता से लिया है। शुक्रवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के खत के जवाब में मामले को गंभीरता से लेने का आश्वासन दिया है। बता दें कि बीते बुधवार को कुमार विश्वास ने दावा किया था दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पंजाब के सीएम या खालिस्तान के पीएम बनने का ख्वाब देखते हैं।

शुक्रवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी को लिखे पत्र में उन्हें आश्वासन दिया है कि भारत सरकार ने मामले को गंभीरता से लिया है और वह व्यक्तिगत रूप से यह सुनिश्चित करेंगे कि मामले को विस्तार से देखा जाए।

अमित शाह ने आगे कहा, "इस विषय पर मैं आपको आश्वस्त करता हूं कि देश की एकता एवं अखंडता से खिलवाड़ करने की इजाजत किसी को नहीं दी जाएगी। भारत सरकार ने इसे अत्यनंत गंभीरता से लिया है और स्वयं इस मामले को गहराई से दिखवाऊंगा।"

गौरतलब है कि पंजाब के सीएम ने अमित शाह को पत्र लिखकर आरोप लगाया था कि प्रतिबंधित संगठन 'सिख फॉर जस्टिस' आम आदमी पार्टी के संपर्क में है। इसके अलावा कुमार विश्वास ने अरविंद केजरीवाल पर आरोप लगाया है कि उन्होंने एक बार मुझसे कहा था कि वे पंजाब के सीएम या खालिस्तान के पीएम बनने का ख्वाब देख रहे हैं।

चरणजीत सिंह चन्नी को जवाब में केंद्रीय गृह मंत्री ने लिखा है, "एक राजनैतिक पार्टी का देश विरोधी, अलगाववादी एवं प्रतिबंधित संस्था से संपर्क रखना और चुनाव में सहयोग प्राप्त करना देश की एकता एवं अखंडता के दृष्टिकोण से अत्यंत गंभीर है। इस प्रकार के तत्वों का एजेंडा देश के दुश्मनों के एजेंडे से अलग नहीं हैं। यह अत्यंत निंदनीय है कि सत्ता पाने के लिए ऐसे लोग अलगाववादियों से हाथ मिलाने से लेकर पंजाब और देश को तोडने की सीमा तक जा सकते हैं।"


पंजाब सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने ट्वीट में पत्र साझा करते हुए लिखा था, "पंजाब के मुख्यमंत्री के रूप में, मैं माननीय प्रधान मंत्री से अनुरोध करता हूं कि कुमार विश्वास जी के वीडियो के आधार पर मामले में निष्पक्ष जांच के आदेश दिए जाएं। राजनीति एक तरफ है पर पंजाब के लोगों ने अलगाववाद से लड़ते हुए भारी कीमत चुकाई है। माननीय पीएम को हर पंजाबी की चिंता दूर करने की जरूरत है।"

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel