चापाकल से जल स्रराव से जल की होती है बर्बादी, विभाग सुन्न

स्वतंत्र प्रभात हिरणपुर – हिरणपुर बाजार मुख्यालय स्थित लक्ष्मी मंदिर टोला में लगे चापाकल से इन दीनो 24 घण्टे जल आपरूपी की तरह जल का स्रराव हो रही है ।मानो चापाकल पर जल आपरूपी निकल रहा हो।परन्तु इस तरह का जल स्रराव होना जल की बर्बादी हो रही है।जिस जगह,गाँव, टोला, महल्ला में पानी की

स्वतंत्र प्रभात

हिरणपुर – हिरणपुर बाजार मुख्यालय स्थित लक्ष्मी मंदिर टोला  में लगे चापाकल से इन दीनो 24 घण्टे जल आपरूपी की तरह जल का स्रराव हो रही है ।मानो चापाकल पर जल आपरूपी निकल रहा हो।परन्तु इस तरह का जल स्रराव होना जल की बर्बादी हो रही है।जिस जगह,गाँव, टोला, महल्ला में पानी की किल्लत बनी रहती है वहाँ उस महल्ला,गाँव मे पानी की किम्मत व महत्व का असर दिखने मिलता है। पूरी दुनियाँ त्राहिमाम बनी हुआ है कि जल को कैसे बचाया जा सकता है ।और जमीन के नीचे जल अस्तर को कैसे लेवल में लाया जा सकता है ।

जिसके लिए सरकार पूरी तरह से सख्त है ।जल ही जीवन को बचाने के लिए सरकार हर विभाग पर जल महत्व को देते हुए,विभिन्न योजनाओं को चलाया जा रहा है । ताकि जल बह कर कहि ओर न जाय ।इसलिए सरकार पौधा,बृक्ष,फेवर्बलोक,रिन फोस्व्ज डोभा,आदि अन्य विभिन्न,योजना जल के लिए चलाया व निर्माण किया जा रहा है ताकि जल को  बचाया जा सके ।

जबकि इस अत्यधिक  चापाकल से जल स्रराव से जल कितनी बर्बादी हो रही है यह देखने से ही यहाँ प्रतीत होता है कि ,कहि बिन गर्मी मौषम पर पानी की किल्लत को लेकर हाहाकार मची होती है जिससे उस जल को लेकर हाहाकार पर भरपाई को खातिर उस गाँव की माँ ,बहनों,आदि औरते,कोसो दूर जाती है जल लेन के लिए,तो कही पानी आसानी से उपलब्ध हो जाती है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel