नवीन उप स्वास्थ्य केंद्र किराए के भवन में

ग्रामीण अंचलों में बेहतर स्वास्थ्य सुविधा संचालित करने हेतु ग्रामीण क्षेत्रों में उप स्वास्थ्य केंद्र की स्थापना

सुरियावां भदोही । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ग्रामीण अंचलों में बेहतर स्वास्थ्य सुविधा संचालित करने हेतु ग्रामीण क्षेत्रों में उप स्वास्थ्य केंद्र की स्थापना करके क्षेत्र के लोगों की भलाई के लिए कार्य कर रहे हैं इसी क्रम में जिले में कुल 43 उप स्वास्थ्य केंद्र की स्थापना की गई है ।सुरियांवा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक डॉक्टर आरबी पाठक ने बताया कि उप स्वास्थ्य केंद्र को खुल गया है परंतु अपना निजी भवन न होकर किराए के मकान में संचालित किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि क्षेत्र के सांड़ा, एकौनी, मधु पट्टी, लागनवारी, उगयीपुर कूल 5 गांव में उप केंद्र की स्थापना की गई है। जहां पर एक एन एम की नियुक्ति की जाएगी। वह नर्स आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों के महिलाओं का इलाज बेहतर ढंग से करेगी। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक डा आर वी पाठक ने नवीन उप स्वास्थ्य केंद्र सांड़ा का निरीक्षण कर वस्तु स्थिति से अवगत हुए।

मनबढ़ जुआरियों ने पुलिस के जवानों की लाठियों से पिटाई

ज्ञानपुर, भदोही । लुटेरों व बाइक चोरों को पकड़ कर कोतवाली पुलिस रविवार को खुद का पीठ थपथपा रही थी। इस बीच, शाम को जुआड़ियों ने खुला चैलेंज दिया। दो जवानों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। मामला आला अधिकारियों तक पहुंचने के बाद प्रकरण में देर शाम को केस दर्ज किया जा रहा था।

अपर पुलिस अधीक्षक राजेश भारतीय ने बताया कि भदोही कोतवाली पर तैनात राजीव कुमार व रोहित यादव रविवार की शाम बाइक से कोतवाली क्षेत्र के रामपुर गांव की ओर किसी को नोटिस देने जा रहे थे। गांव में कुछ लोग दरी, कालीन बिछाकर जुआ खेल रहे थे। कोरोना महामारी के मद्देनजर भीड़ को देखते हुए जवान रुके और लोगों से पूछताछ करने पर पता चला कि वे जुआ खेल रहे हैं। मना करने पर कहासुनी हुई और लाठी-डंडे से उन पर प्रहार कर दिया।

 किसी तरह वे भाग कर अपनी जान बचाए। रोहित को अधिक चोट आई है। कहा कि घायलों का उपचार शहर के महाराजा बलवंत सिंह राजकीय अस्पताल में कराने के साथ ही एक दर्जन आरोपितों पर संबंधित धाराओं में केस दर्ज कराया जा रहा है। गांव में पुलिस टीम ने रात में पहुंच कर दबिश दी। इस दौरान कईयों को हिरासत में लिया गया है। उधर, जवानों पर जुआड़ियों के टूट पड़ने के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई। आसपास के लोगों ने खुद को घरों में कैद कर लिया। बता दें कि उक्त गांव व आसपास के इलाकों में इन दिनों जुआड़ियों का जमघट लगता है। आए दिन किसी न किसी से विवाद होता रहता है।

तेज रफ्तार से आ रही पशु लदी पिकअप पलटी,पशु की मौत

ज्ञानपुर,भदोही । भदोही जिले के कोतवाली ज्ञानपुर अंतर्गत गिरधरपुर गांव के पास सोमवार को बीती रात्रि 2:00 बजे तेज रफ्तार से आ रही मवेशी लदी पिकअप का पिछला पहिया ब्रष्ट होने से अनियंत्रित होकर खंड में जाकर पलट गई। जिसके चलते एक पशु की मौके पर ही मौत हो गई । घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस सड़क के किनारे गड्ढे में पलटी पिकअप को निकालकर कब्जे में ले लिया है।

दुर्घटना के बाद पिकअप चालक मौके से फरार हो गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार गोपीगंज की ओर से तेज रफ्तार से आ रही पशु लदी पिकअप का पिछला पहिया अचानक गिरधरपुर के पास ब्रष्ट होने से अनियंत्रित होकर सड़क के किनारे खड्ड में पलट गई। जिसके चलते उस पर लदे पशु की मौके पर ही मौत हो गई। दुर्घटना के बाद पिकअप चालक पिकअप छोड़कर मौके से फरार हो गया।
 
बताते चलें कि उत्तर प्रदेश में पशु तस्करी सख्त होने के बाद पुलिस से बचने के लिए पशु लदे वाहन तेज रफ्तार से पार होते हैं। जिसके चलते आए दिन दुर्घटनाएं होती रहती हैं ।इस दुर्घटना में कई बार लोगों की जान भी चली जाती है।

चालक को झपकी आते ही खड़ी ट्र्क से भिड़ी वैन, चालक गम्भीर

ज्ञानपुर,भदोही । कोतवाली क्षेत्र गोपीगंज के राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित गोपपुर के पास खड़ी ट्रक में मैजिक डिलेवरी बैन की जोरदार टक्कर से वैन चालक गंभीर रूप से घायल हो गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जाता है की प्रयागराज की तरफ से बनारस की तरफ जा रहा मैजिक जैसे राष्ट्रीय राजमार्ग के गोपपुर के पास पहुंचा था कि डिलिवरी वैन चालक को नींद की झपकी आ गई।

 जिससे सामने खड़ी ट्रक में जाकर जोरदार टक्कर मार दिया जिससे ड्राइवर दशरथ कुमार पुत्र सुरेंद्र 20 ग्राम खनुवा थाना विद्यापति धाम जिला समस्तीपुर गंभीर रूप से घायल हुआ नागरिकों की सूचना पर डायल 112 सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गोपीगंज ले गई जहां डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद ट्रामा सेंटर वाराणसी के लिए रेफर कर दिया गया । पुलिस ने परिजनों को सूचित कर दिया गया है।

पुण्यतिथि पर विभिन्न संगठनों द्वारा याद किये गए अम्बेडकर

ज्ञानपुर,भदोही ।  जिले के विभिन्न संगठनों ने आज सोमवार को  संविधा निर्माता डॉ. भीमराव अंबेडकर को पुण्य तिथि पर श्रद्धांजलि दी।समाजवादी पार्टी जिला कार्यालय में उनकी मूर्ति पर पुष्प अर्पित कर लोगों ने उनके संघर्षों को याद किया।

पूर्व विधायक भदोही जाहिद बेग ने अंबेडकर की मूर्ति पर माल्यार्पण किया। डॉ. अंबेडकर के संघर्षों को याद करते हुए उन्होंने कहा कि बाबा साहेब ने संविधान में सभी वर्गों के लिए अधिकार तय किए हैं। उन्होंने समानता के मूल मंत्र को ध्यान में रखकर संविधान की रचना की। कहा उन्होंने सभी धर्मों और वर्गों को संविधान व्यवस्था में समान रूप से शामिल करने का महान काम किया है। कार्यक्रम में मौजूद लोगों ने डॉ. अंबेडकर की मूर्ति पर पुष्प अर्पित किए।

 इस मौके पर जिला महामंत्री हृदय नारायण प्रजापति, पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष घनश्याम दास गुप्ता, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष  रीना सोनकर, लालचंद बिंद, अशोक माली, विनोद यादव, मोहम्मद अरशद, गोरख पांडेय, वजीर आलम ,संत लाल यादव, गुलाब यादव,इबरार अली, लल्लन गुप्ता, जिला मीडिया प्रभारी धर्मेंद्र पांडेयआदि शामिल रहे।

इसी प्रकार संविधान निर्माता डा. भीमराव अंबेडकर की पुण्यतिथि पर नगर के राजा पार्क स्थित अंबेडकर पार्क में अंबेडकर प्रतिमा पर माल्यार्पण कर बसपा कार्यकर्ताओं द्वारा उन्हें याद किया गया। युवा बसपा नेता श्री राव और लालचंद यादव के नेतृत्व में बसपाजनों ने बाबा साहब की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर पुष्प अर्पित करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी।

दीप प्रज्वलित कर किया गया सड़क सुरक्षा सप्ताह अभियान का शुभारंभ

ज्ञानपुर,भदोही । देश में लगातार सड़क हादसे होने से जनता में सड़क पर चलने पर एक भय हर समय बना रहता है। इस विषय को लेकर जिला प्रशासन भदोही ने देश और प्रदेशों में सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाने की शुरुआत की है।

32वां  सड़क सुरक्षा सप्ताह को लेकर तहसील कार्यालय के सभागार में कार्यक्रम का शुभारम्भ किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एडीएम व विशिष्ट अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष अनिरुद्ध त्रिपाठी ने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। कार्यक्रम में अन्य कई अधिकारियों ने सड़क सुरझा सप्ताह पर अपने विचार व्यक्त किए।उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए अधिकारियों ने कहा यदि सभी वाहन चालक यातायात नियमों का पालन करें तो सड़क हादसों को रोका जा सकता है।

चालकों को वाहन की गति नियंत्रण में रखना होगा ।

इसके लिए सभी चालकों को वाहन की गति नियंत्रण में रखना होगा। दुर्घटना होने पर लोग प्रशासन को दोषी ठहराते हैं, जबकि ज्यादा तर घटनाओं में चालकों की लापरवाही ही सामने आती है। सीएमओ श्री सिंह ने कहा कि गंभीर बीमारियों से अधिक लोगो की मौत सड़क हादसो में होती हैं।

पुलिस क्षेत्राधिकारी अशोक कुमार सिंह ने कहा कि बीते माह सड़क दुर्घटनाओं में कई लोंगो की मौत हुई थी, जबकि सभी घटनाओं में से शराब पीकर वाहन चलाने में अधिकांश लोगों की मौत हुई । अधिकांशतः मौते परिवहन नियमों का पालन न करने से हुई हैं। इस मौके पर जिला पंचायत अध्यक्ष अनिरुद्ध त्रिपाठी,एसडीएम भदोही, एसडीएम ज्ञानपुर प्रियंका, क्षेत्राधिकारी ज्ञानपुर अशोक कुमार सिंह, एआरटीओ अरुण कुमार सहित सैकड़ो लोग मौजूद रहे।

मतदाताओं को दिया गया इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन और वीवी पैट का प्रशिक्षण

गोपीगंज भदोही। नगर पालिका परिषद गोपीगंज में दिन सोमवार को इलेक्ट्रानिक वोटिग मशीन और वीवी पैट का प्रशिक्षण दिया गया। साथ ही मतदाताओं को वीवी पैट के बारे में समस्त जानकारी दी गई। वहा पर मौजूद पालिका अध्यक्ष प्रहलाद दास गुप्ता ने बताया कि मतदाताओं में जागरूकता लाने के उद्देश्य से मशीनों का प्रदर्शन किया जा रहा है। मास्टर ट्रेनर लक्ष्मी शंकर द्विवेदी ने प्रशिक्षण में बताया कि मतदान के दौरान मतदाताओं की आशंका के समाधान के लिए भारत निर्वाचन आयोग की तरफ से वीवी पैट को इ वी एम मशीन से जोड़ा गया है।

 मतदाता के डाले गए वोट की एक पर्ची मात्र कुछ सेकेंड के लिए मतदाता को वीवीपैट मशीन की स्क्रीन में दिखाई देगी। इसमें मतदाता को चुनाव चिह्न भी स्पष्ट दिखाई देगा की उसने जिसको मतदान किया है उसी को मतदान हुआ या किसी अन्य को।  उपस्थित लोगों को मतदान के दौरान उक्त मशीन के उपयोग संबंधित जानकारी दी गई। साथ ही चुनाव में मताधिकार का अनिवार्य रूप से उपयोग कर अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने के लिए प्रेरित किया गया। इस मौके पर अधिशासी अधिकारी अमिता सिंह शिवेंद्र द्विवेदी, विष्णु पांडे,मंगला प्रसाद पांडे सहित नागरिक भी मौजूद रहे।

पति ने पत्नी का गला रेतकर हत्या का किया प्रयास,प्रार्थिमिकी दर्ज़

ज्ञानपुर,भदोही । कोतवाली क्षेत्र में सोमवार को आज सुबह 6:00 बजे एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। सूचना के मुताबिक पति ने पत्‍नी की गला रेतकर हत्या करने की कोशिश की, लेकिन नाकाम होने पर मौके से फरार हो गया है।

 महिला के घायल होते परिजनों मेंअफरा तफरी मच गई।घटना की पुलिस को सूचना दी गई जिसके बाद मौके पर पहुंची डायल 112 पुलिस ने महिला को उपचार हेतु जिला चिकित्सालय चेतसिंह में भर्ती कराया है। घटना कोतवाली क्षेत्र के घरांव गांव की है। पुलिस ने महिला के तहरीर पर फरार पति के खिलाफ मुकदमा कायम कर लिया है। महिला की सास 45वर्षीया संध्या देवी पत्नी मायाशंकर के मुताबिक आरोपित अक्‍सर पत्‍नी से नशे में झगड़ा करता था।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कोतवाली क्षेत्र के घरांव गांव निवासी भोले पुत्र माताशंकर उपाध्याय आज सोमवार को सुबह नशे की हालत में अपनी पत्नी पूजा से विवाद कर उसकी गला रेतकर हत्या करने की कोशिश की। लेकिन परिजनों के पहुंचने पर बोले उपाध्याय अपनी पत्नी को छोड़कर मौके से फरार हो गया। दो वर्ष पूर्व हुई शादी में दम्पत्ति को दो माह का पुत्र भी है।पत्नी पूजा का मायका कानपुर में है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा कायम कर मामले की तफ्सीस में जुट गई हैं।

भारत रत्न संविधान निर्माता बाबा साहेब की मनाई गई पुण्यतिथि

भदोही ।समाजवादी पार्टी 393 ज्ञानपुर विधानसभा के तत्वाधान में संविधान निर्माता भारत रत्न बेसहारों को हक दिलाने वाले बाबा भीमराव अंबेडकर का परिनिर्वाण दिवस पर भावापुर कोइरौना में श्रद्धांजलि अर्पित किया गया। जिसमें कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे हैं विधानसभा अध्यक्ष श्री लालचंद सिंह ने कहा कि भारत देश में छुआछूत समानता बराबरी संप्रभुता संविधान का निर्माण पर समाज के अंतिम तिथि के व्यक्ति को समान अधिकार दिलाने का काम किया

बाबा साहब ने एक गरीब परिवार में जन्म लेकर के विपरीत परिस्थितियों में अकाल अराजकता लाचार साधन विहीन व्यवस्था को एक माला में पिरो ते हुए समाज के स्थापना किया कार्यक्रम में समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रदेश सचिव ने कहा कि बाबा साहब ने किसान मजदूर गरीब दलित पिछड़ा अल्पसंख्याक को अधिकार दिलाने का काम किया और मन में यह सपना सजाए थे देश के आजादी के बाद देश के अंदर समानता व्यवहार होगा

 शिक्षा स्वास्थ बिजली पानी जो देश के नागरिक संपन्न हो जाएंगे परंतु वर्तमान सरकार संविधान को खतरे में कर दिया है पूरे देश में जातिवाद हिंदू मुस्लिम पर नफरत पैदा करके जनता को जनता जनता से बांटने का काम किया भाईचारा समाप्त करने का काम किया आज कोरोना काल में देश के नागरिको का अंतिम संस्कार विधि विधान से नहीं हो पाया हजारों की संख्या में लाते गंगा जी में बहती मिली उनका अंतिम संस्कार भी नहीं सरकार करा पाई देश का आरक्षण खतरे में है देश की महिलाएं असुरक्षित हो गई हैं बालिका के साथ रेप की घटनाएं हो रही हैं कानून की व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो गई है

महंगाई चरम सीमा पर हो गया है स्वतंत्र देश में जीना दूभर हो गया है ऐसे समय में अगर बाबा साहब होते भाजपा सरकार के इस रवैए से धूप धोकर क्या कर लेते या शब्द नहीं है इसीलिए बाबा साहब द्वारा बनाए गए संविधान के रक्षा के लिए माननीय मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव ने बढ़-चढ़कर के संदेश दिया है और आने वाले दिनों में संविधान की रक्षा के लिए समाजवादी पार्टी की सरकार बनाइए यही बाबा साहब के लिए सच्ची श्रद्धांजलि होगी

माननीय अखिलेश यादव जी ने साइकिल की 1 पहिया लोहिया साहब की दूसरा पहिया अंबेडकर साहब के लेकर चल रहे हैं इन्हीं दोनों भैया के सहारे समाज का उद्धार होने का काम कर रहे थे लेकिन यह भारतीय जनता पार्टी वालों ने समाज को तोड़ने का काम किया परंतु यह दलित और पिछड़ा समाज आपस में मिलकर के समाजवादी पार्टी की जनहित की सरकार बनाएं कार्यक्रम में मुख्य रूप से बाबूलाल राम प्रजापति ग्राम प्रधान भवापुर ,दिनेश यादव,श्याम बहादुर सिंह, पप्पू यादव ,देव कुमार गौतम ,चंद बली गौतम, अनिल कुमार विश्वकर्मा, रामप्रकाश  बिंद, प्रदीप कुमार विश्वकर्मा, अनिल विश्वकर्मा, दान बहादुर यादव, रामफल गौतम, आदि लोग उपस्थित रहे।

भदोही बीएसए ने अनुपस्थित रहे आठ अध्यापकों का वेतन रोकने का दिया आदेश
  • गोविन्दपुर के पांच और टिकैतपुर के तीन अध्यापक रहे अनुपस्थित
  • गोविन्दपुर विद्यालय पर साफ सफाई न होने से बीएसए ने दिखाई नाराजगी

भदोही। जनपद के बेसिक शिक्षा अधिकारी ने सोमवार को विकास खंड भदोही के गोविंदपुर, टिकैतपुर, दरूनहा, चौरी तथा रोटहा कम्पोजिट विद्यालय का भ्रमण किया। भ्रमण के दौरान कम्पोजिट विद्यालय गोविंदपुर में बच्चे प्रार्थना करते हुए पाए गये लेकिन विद्यालय में कार्यरत सभी अध्यापकों में 5 अध्यापक अनुपस्थित पाए गए। बीएसए ने अनुपस्थित अध्यापकों का वेतन भुगतान प्रतिबंधित करने का आदेश दिया।

 तथा प्रधानाध्यापक को निर्देशित किया कि कम्पोजिट ग्रांट से किए गए कार्य का विवरण उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। तथा विद्यालय कैंपस में कायाकल्प के अंतर्गत कोई कार्य नहीं कराया गया था तथा साफ-सफाई भी नहीं पाया गया इसको लेकर प्रधानाध्यापक को नोटिस देकर स्पष्टीकरण मांगा गया है। कम्पोजिट विद्यालय टिकैतपुर में विद्यालय प्रांगण में साफ-सफाई सही रही और बच्चे अपने कक्षा में अध्यापन कार्य करते हुए पाए गए।

 विद्यालय के 3 अध्यापक अनुपस्थित पाए गए। अनुपस्थित अध्यापकों का वेतन भुगतान प्रतिबंधित किया गया। कम्पोजिट विद्यालय दरुनहा में उपस्थित समस्त अध्यापकों एवं बच्चों से कक्षा में शिक्षण कार्य के संबंध में पूछताछ किया गया जो ठीक-ठाक पाया गया।

 कम्पोजिट विद्यालय चौरी में बन रहे मध्यान भोजन का निरीक्षण किया गया तथा बनाए गए मध्यान्ह भोजन को भी बीएसए ने चखा। जो ठीक पाया गया उपस्थित समस्त बच्चों से मध्यान भोजन वितरण के संबंध में पूछा गया उनके द्वारा बताया गया कि भोजन ठीक बनता है। कमपोजिट विद्यालय रोटहा में भी मध्यान भोजन की गुणवत्ता की जांच की गई तथा बनाए गए सब्जी एवं रोटी को भी देखा गया जो ठीक पाया गया उपस्थित समस्त अध्यापको एवं रसोइया को साफ-सफाई के साथ एमडीएम वितरण हेतु निर्देशित किया गया।

थाना कोइरौना में पेरोल से फरार बंदी अभियुक्त गिरफ्तार
  1. -पैरोल अवधि के उपरांत भी कारागार में नहीं हुआ था हाजिर
  2. -थाना कोइरौना पुलिस द्वारा किया गया गिरफ्तार

भदोही। गोपीगंज थाना में पंजीकृत मुकदमा अपराध संख्या 101/2018 धारा- 363 366 376 भादवि व 4 पाक्सो अधिनियम से संबंधित जिला कारागार ज्ञानपुर में निरुद्ध बंदी अभियुक्त मनोज कुमार विश्वकर्मा पुत्र मुनीबलाल विश्वकर्मा निवासी नगरदह थाना कोइरौना जनपद भदोही जो जिला कारागार से कोविड-19 के दौरान दिनांक 21 मई 2021 से 180 दिवस पैरोल पर छोड़ा गया था, जिसे पैरोल अवधि समाप्त होने के उपरांत दिनांक 18 नवम्बर 2021 को जिला कारागार ज्ञानपुर में हाजिर होना था।

 उपस्थित न होने के संबंध में निर्गत पत्र के अनुपालन में थाना कोइरौना पुलिस द्वारा पेरोल से फरार बंदी अभियुक्त मनोज विश्वकर्मा उपरोक्त को नेवाजीपुर तिराहा से गिरफ्तार कर नियमानुसार जिला कारागार ज्ञानपुर भदोही भेजा गया।

वृद्ध जन आश्रम बना भोजन का अड्डा

गोपीगंज भदोही । नगर के खड़हट्टी मोहाल स्थित समाज कल्याण विभाग द्वारा सन्चालित वृद्धजन आश्रम भोजन का अड्डा बन कर रह गया है। सुबह दोपहर एव शाम वृद्धजन भोजन के बाद अपने घर चले जाते हैं। गिने.चुने वृद्धजन ही आश्रम में रह जाते हैं। आश्रम मे रहने वाले वृद्धजनो मे  बाबा जी सेठ राजकरण उदय सरजू ने बताया कि आश्रम में महिलाओं को लेकर लगभग 1०5 वृद्ध पंजीकृत हैं  हाजिरी सभी की लगाई जाती है

 लेकिन भोजन के समय 5० से 6० लोग पहुंचते हैं रात में वह भी नदारद हो जाते हैं रात में गिने.चुने लोग ही रह जाते हैं। उन्होंने बताया कि वृद्धजनों को समाजसेवियों द्वारा समय.समय पर जो भी अंगवस्त्रम कंबल सहित अन्य सामान दिया जाता है उनके चले जाने के बाद आश्रम के प्रबंधक  द्वारा सब रख लिया जाता है। वृद्धजनों को केवल दिखावे के रूप में फोटो खिंचाने के समय  दिया जाता है वृद्ध जनों ने बताया कि जब अधिकारियों का दौरा होता है

 तब वृद्ध जनों को जो भी आश्रम से सुविधाएं होती हैं उन्हें प्रदान की जाती है ताकि कोई आश्रम की शिकायत न कर सके। वृद्ध जनों ने आरोप लगाते हुए कहा कि जिले का कोई भी सक्षम अधिकारी बिना सूचना के आश्रम में जांच के लिए पहुंच जाए तो आश्रम मे व्याप्त अनियमितताओं के असलियत का पता चल जाएगा। जिम्मेदार विभाग व जिला अधिकारी से इसकी जांच कराकर कार्रवाई की मांग की गई है।

समिति पर खाद लेने आये युवक की साइकिल चोरी

गोपीगंज भदोही । कोतवाली अंतर्गत नगर के पड़ाव स्थित क्रय विक्रय सहकारी समिति पर खाद लेने के लिए आये युवक की साइकिल गायब हो गई। काफी खोजबीन के बाद साइकिल का पता न चलने पर पर इसकी सूचना पुलिस को दे दी गई है। जानकारी के मुताबिक बेरासपुर निवासी राम खेलावन प्रजापति का पुत्र सचिन प्रजापति  गोपीगंज राजमार्ग पर स्थित सहकारी समिति पर  खाद लेने के लिए आया था।

 सचिन  अपनी साइकिल खड़ी करके खाद लेने अंदर गया इस दौरान चोर उसकी साइकिल लेकर चंपत हो गया । खाद लेकर सचिन जब बाहर निकला तो साइकिल गायब थी। काफी खोजबीन और पूछताछ करने पर सचिन को साइकिल न मिली तो थक हारकर सचिन ने अपने घर से दूसरी साइकिल मंगाकर खाद घर ले गया। खाद बीज के लिए परेशान किसान की साइकिल गायब कर चोर उसकी मुसीबत बढ़ा दिया।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel