बाढ़ से कटा नौतनवां ठूठीबारी नेशनल हाइवे रोड

बाढ़ से कटा नौतनवां ठूठीबारी नेशनल हाइवे रोड

पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा बैरीकेडिंग नहीं किया गया तो हो सकती है बड़ी घटना


स्वतंत्र प्रभात 

मनोज पाण्डेय

महराजगंज ब्यूरो। पहाड़ पर हुई तेज बारिश से नौतनवां तहसील क्षेत्र की नादिया उफान पर आ गई जिससे तेज बाढ़ की समस्या उत्पन्न हो गई। बाढ़ ने इस प्रकार तबाही मचाई की लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया ऐसे में तमाम किसानों के फसल जलमग्न हो गए तथा तमाम लोगों के घर गिर जाने से लोग बेघर हो गए। क्षेत्र में बाढ़ की स्थिति विकराल होने की कारण तमाम लिंक रोड टूट कर बाढ़ में समा गया।

परसामलिक थाना क्षेत्र के ग्राम सभा बभनी को जाने वाली लिंक रोड से दस कदम पूरब स्थित नौतनवां ठूठीबारी मुख्य मार्ग नेशनल हाईवे 24 को बाढ़ ने अपने आगोश में ले लिया जिससे हाइवे रोड टूट गया और अब खतरनाक साबित होने लगा। ऐसे में अब मुख्य मार्ग सहित पटरी भी टूटकर डरावना बन गया है। ऐसे में राहगीरों को आवागमन करने में डर सताने लगा है। रोड टूट जाने के कारण दुर्घटना की स्थिति बरकरार बनी हुई है।

ऐसे में अगर पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा उक्त स्थान पर बैरीकेडिंग व चिन्हांकन नहीं किया गया तो बड़ी दुर्घटना भी घट सकती है। बाढ़ इस प्रकार से रोड को काटा है कि करीब दो फिट तक रोड चारकोल के सहारे रूका हुआ है। ऐसे में अगर कोई भारी वाहन टूटे स्थान पर पहुंचा तो बड़ी दुर्घटना होने से कोई रोक नहीं सकता। इस संदर्भ में पीडब्ल्यूडी विभाग के जेई आरपी चौधरी का कहना है की मौके का निरीक्षण किया गया है, जल्द ही मरम्मत कार्य किया जाएगा।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel