तहसील दिवस में आए 343 शिकायती प्रार्थनापत्र,20 का निस्तारण

तहसील दिवस में आए 343 शिकायती प्रार्थनापत्र,20 का निस्तारण

तहसील दिवस में लगा शिकायतों का अंबार, चारों तरफ प्रार्थनापत्र ही दिखाई पड़े



स्वतंत्र प्रभात
फूलपुर, प्रयागराज


शनिवार 07 अगस्त 2021 को अगस्त माह की पहली तहसील दिवस के आयोजन में कुल 343 शिकायती प्रार्थनापत्र आए। फूलपुर तहसील में कोरोना की लहर के बाद से मंगलवार के दिन आयोजित होने वाली तहसील दिवस के दिन को परिवर्तित कर शनिवार को कर दिया गया। इस दौरान  कोरोना के बाद से खुली तहसील में शनिवार को दूसरा तहसील दिवस आयोजित किया गया।

 पिछले तहसील दिवस को जानकारी के अभाव में कम फरियादी आए थे लेकिन वहीं जानकारी हो जाने के पश्चात अबकी आयोजित तहसील दिवस में फरियादियों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। वहीं फरियादियों की भीड़ इस कदर रही की संपूर्ण समाधान दिवस कक्ष खचाखच भरा था। कोविड गाइडलाइंस का तो किसी को ख्याल ही नहीं रहा। इतने दिनों बाद तहसील दिवस की जानकारी मिलने की बाद पहुंचे फरियादी तो  शिकायतों का ढेर लग गया। इस मौके पर कुल 343 शिकायती प्रार्थनापत्र आए जिसमें से मौके पर ही राजस्व के 20 मामले का निस्तारण कर दिया गया।

वहीं शिकायतों के क्रम में राजस्व विभाग के 169 मामले, विकास विभाग के 33 मामले, विद्युत विभाग के 16 मामले, पुलिस विभाग के 74 मामले, पूर्ति विभाग के 21 मामले, चकबंदी विभाग के 11 मामले, पी०डब्ल्यू० डी० विभाग के 03 मामले, वन विभाग के 02 मामले, नगर पंचायत के 06 मामले, कृषि विभाग के 04 मामले, जलनिगम के 03 मामले व अन्य 01 मामले आए। इस मौके पर तहसील दिवस की सुनवाई कर रहे उपजिलाधिकारी फूलपुर युवराज सिंह, तहसीलदार अजीत सिंह, खण्ड विकास अधिकारी फूलपुर कविता तिवारी, खण्ड विकास अधिकारी सहसों दिव्या सिंह, सहायक विकास अधिकारी फूलपुर गुलाब चंद्र पाण्डेय, एसडीओ फूलपुर आर०प्रांजल मिश्रा, पूर्ति निरीक्षक अमित कुमार चौधरी,क्षेत्राधिकारी फूलपुर रामसागर, चौकी प्रभारी इफ्को उपनिरीक्षक श्रवण कुमार, सहित संबंधित विभाग के अधिकारी व कर्मचारियों की उपस्थिति रही।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel