एसडीएम के जाली दस्खत कर पास जारी करने वाले पर मुकदमा

एसडीएम के जाली दस्खत कर पास जारी करने वाले पर मुकदमा

स्वतंत्र प्रभात-जालसाज एसडीएम दफ्तर से जारी कर रहा था पास 25 सौ लेकर पोल्ट्री फार्म के लिए जारी किया फर्जी पासनायब तहसीलदार का बताया गया शागिर्द,उनके साथ कई सालों से तहसील में कर रहा था धंधा फोटो : पोल्ट्री फार्म संचालक नाजिम को जारी किया गया पास दिखाता नाजिम फोटो : लाक डॉउन के दौरान एसडीएम अदालत में

स्वतंत्र प्रभात-
जालसाज  एसडीएम दफ्तर से जारी कर रहा था पास  25 सौ लेकर पोल्ट्री फार्म के लिए जारी किया फर्जी पास
नायब तहसीलदार का बताया गया शागिर्द,उनके साथ कई सालों से तहसील में कर रहा था धंधा फोटो : पोल्ट्री फार्म संचालक नाजिम को जारी किया गया

पास दिखाता नाजिम फोटो : लाक डॉउन के दौरान एसडीएम अदालत में कंप्यूटर पर काम करता राहुल हिंदुस्तानी उर्फ जोशी
बिलग्राम/हरदोई। देश में जहां लाक डाउन में लोग एक दूसरे की मदद कर रहे हैं। वही ऐसे भी लोग सामने आ गए हैं जो धंधा बनाकर ठगाई कर रहे है। मोटा पैसा  लेकर अवैध कामों के लिए फर्जी पास जारी कर रहे हैं।

बिलग्राम एसडीएम दफ्तर में लाक डाउन के दौरान कंप्यूटर पर काम कर रहा है राहुल जोशी और राहुल हिंदुस्तानी को पैसे लेकर फर्जी बाद जारी करते हुए प्रशासन ने पकड़ा है। प्रशासन ने कोतवाली में उसके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। जानकारी के मुताबिक राहुल हिंदुस्तानी उर्फ राहुल जोशी निवासी मोहल्ला सुल्हाड़ा ,थाना बिलग्राम सालों से नायब तहसीलदार नितिन राजपूत के साथ तहसील में काम करता था।

कुछ रोज पहले बिलग्राम में अपनी नियुक्ति बता कर एसडीएम दफ्तर में राहुल जोशी काम करता रहा। रहुला निवासी नाजिम ने बताया कि उसके गांव में पोल्ट्री फार्म की एक गाड़ी का पास जारी किया गया था। उसी आधार पर वह पास जारी कराने तहसील पहुंचा। वहां पर राहुल हिंदुस्तानी ने उसे बताया कि मुर्गा बिक्री के लिए वाहन पास के लिए 3000 से ₹5000 का रेट चल रहा है। 

अंत में ढाई हजार पर बात बन जाने के बाद उसे पास जारी कर दिया गया। लेकिन उस पास पर सिर्फ आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई लिखा हुआ था। जब उसने कहा कि इस पास पर मुर्गा फार्म का जिक्र नहीं है । तो अगले दिन उसे पोल्ट्री फार्म लिखकर पास जारी किया गया। लेकिन पुलिसकर्मियों की जांच में उसे बताया गया कि जा पास फर्जी है। इसे मत लगाना। उसने राहुल हिंदुस्तानी से संपर्क किया तो उसने ने बताया कि उसने पैसे एसडीएम को दे दिए हैं। उन्हीं से बात करो।

और उसे मारने की भी धमकी दी। मामले की शिकायत एसडीएम कपिल देव यादव से की गई । कपिल देव यादव ने जांच में पाया कि पास पूरी तरीके से फर्जी हैं । उनके दफ्तर से जारी नहीं किए गए हैं। मामले पर उनके आदेश पर कोतवाली में जालसाजी की गंभीर धाराओं में राहुल हिंदुस्तानी पुत्र संतोष जोशी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है।

रिपोर्ट दर्ज होने के बाद आरोपित मौका देखते ही वह फरार हो गया है। मामले पर कोतवाल अमरजीत सिंह का कहना है कि जालसाजी के मामले में रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है । अधिकारियों के बयान भी लिए जा रहे हैं । सर्विलांस सेल की मदद ली जा रही है । आरोपित फरार है जल्द ही उसे गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।


इनसेट बड़ी संख्या में जारी है फर्जी पास बिलग्राम तहसील में पैसे लेकर पास जारी करने का धंधा बड़े पैमाने पर खेला गया । जानकारी के मुताबिक एसडीएम कार्यालय के नाम से ही पास जारी किए गए । बिलग्राम में गजानन सेवा समिति के तमाम लोगों के पास जारी हैं। इसके अलावा राजस्व कर्मियों के नाम से सैकड़ों की संख्या में पास जारी किए गए।

जानकारी के मुताबिक तहसील में पैसे लेकर जारी पास जारी करने का गैंग लॉक डाउन से काम करता रहा। अब तक बड़ा धंधा करके लोगों के साथ ठगी की गई है। पुलिस ने एसडीएम दफ्तर से जारी किए गए पास की सूची मांगी है।।

इनसेट नायब की गाड़ी की भी चर्चा  बिलग्राम में नायब तहसीलदार की गाड़ी यूपी 27 एजी 5597 चर्चा का विषय बनी हुई है। बिलग्राम में अक्सर पास जारी करने वाला यह गैंग दिन-रात नायब तहसीलदार की सरकारी गाड़ी लेकर घूमता हुआ दिखाई देता रहा है। कई बार शिकायत के बाद भी प्रशासन ने उसे और ध्यान नहीं दिया। बताया गया कि उनकी गाड़ी से अवैध रूप से कई कारोबार भी उनके कारिंदे ने किए हैं । एसडीएम कपिल देव यादव का कहना है कि नायब तहसीलदार नितिन राजपूत को हिदायत दे दी गई है ।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel