खाद की किल्लत झेल रहे किसान

कहीं डीएपी की किल्लत तो कहीं यूरिया की मार झेल रहे किसान, जिम्मेदार उदासीन

फरेंदा प्रतिनिधि/ महराजगंज। किसानों के खेत की बुवाई का कार्य तेजी से चल रहा है लेकिन किसान खाद और बीज के लिए परेशान देखे जा रहे हैं। लेकिन किसानों के परेशानी को कोई देखने वाला नहीं है। ऐसे में किसान कहीं डीएपी की मार झेल रहा है तो कहीं यूरिया की किल्लत।

वहीं क्षेत्र में स्थित किसान सेवा केंद्र पर हमेशा किसानों की लंबी लाइन लगी रहती है, तो वहीं प्राइवेट दुकानों पर व्यापारी अपनी मोटी कमाई के लिए मिलावटी खाद बेच रहे हैं। प्रशासन द्वारा ऐसे स्थानों पर छापामारी भी की जा रही है

फिर भी दुकानों पर कालाबाजारी खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। थक-हार कर किसान प्राइवेट दुकानों पर मजबूर होकर खाद बीज खरीदने को विवश हैं। स्थानीय किसान सेवा केंद्र के प्रभारी रोहित सिंह तोमर ने बताया कि यदि ऊपर से हम लोगों को मांग के अनुसार खाद बीज मिलता रहे तो किसानों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं होने दिया जाएगा।

स्कूली बच्चों द्वारा निकाला गया मतदाता जागरूकता रैली

फरेंदा प्रतिनिधि/ महराजगंज। फरेंदा क्षेत्र के सेठ आनंदराम जयपुरिया इंटर कॉलेज में मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य एवं मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए प्रधानाचार्य साकिर हुसैन एवं उप प्रधानाचार्य एनसीसी विभाग के लेफ्टिनेंट श्रीकांत के देखरेख में एनसीसी कैडेट्स द्वारा एक विशाल जागरूकता रैली निकाला गया। यह रैली जयपुरिया इंटर कॉलेज से चलकर विष्णु मंदिर चौराहा, अंबेडकर मूर्ति चौराहा एवं मिल गेट रेलवे स्टेशन होते हुए जयपुरिया इंटर कॉलेज पर समाप्त हुआ।

 रैली को फरेंदा के उप जिलाधकारी दिनेश कुमार मिश्र ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह रैली जिला अधिकारी एवं जिला विद्यालय निरीक्षक के निर्देशानुसार आयोजित किया गया। प्रधानाचार्य साकिर हुसैन ने बताया कि रैली का मुख्य उद्देश्य 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए मतदाताओं के अंदर जागरूकता पैदा करना एवं मतदान प्रतिशत बढ़ाने के उद्देश्य से निकाला गया है। इस मौके पर प्रमुख रूप से उप जिलाधिकारी फरेंदा दिनेश कुमार मिश्र, तहसीलदार वाचस्पति सिंह, अशोक दुबे आदि मौजूद रहे।

About The Author: Swatantra Prabhat