डीएम के साप्ताहिक दुकान बन्दी रोस्टर को ठेंगा दिखा रहे कप्तानगंज के व्यापारी

डीएम के साप्ताहिक दुकान बन्दी रोस्टर को ठेंगा दिखा रहे कप्तानगंज के व्यापारी

बस्तीl बस्ती जिले के  तेज तर्रार जिलाधिकारी आन्द्रा वामसी के साप्ताहिक दुकान बन्दी रोस्टर आदेश को कप्तानगंज बाजार के व्यापारी ठेंगा दिखा रहे हैं । आप को बता दे कि जिलाधिकारी आन्द्रा वामसी ने पूरे जिले में क्रमवार बाजारों में स्थित दुकानों को सप्ताह में एक दिन समस्त दुकानों को बन्द करने का निर्देश दिया था और जिलाधिकारी द्वारा जारी साप्ताहिक दुकान बन्दी रोस्टर का पालन करना सभी व्यापारियों को अनिवार्य था साप्ताहिक दुकान बन्दी रोस्टर के दिन व्यापारियों द्वारा दुकान खोलने पर खुली दुकान के खिलाफ कार्रवाई करने का आदेश भी जारी है ।
 
जिलाधिकारी का मतलब था कि यदि जिले में क्रमवार सप्ताह में एक दिन बाजार की समस्त दुकाने बन्द रहेगी तो बाजार की साफ - सफाई अच्छी तरीके से हो जायेगी और ध्वनि प्रदूषण नियंत्रण हो जायेगा लेकिन कप्तानगंज नगर पंचायत के व्यापारी साप्ताहिक दुकान बन्दी के दिन मनचाहा दुकान खोल रहे हैं और ग्राहकों से मनचाहा दामों पर सामान की बिक्री कर रहे हैं ।
 
 सूत्रों के मुताबिक कुछ खुले दुकानदार ग्राहकों पर भी एहसान लाद रहे हैं कि साप्ताहिक बन्दी के दिन भी रिस्क लेकर दुकान खोलकर आपको सामान दे रहे हैं । यदि हम किसी अधिकारी द्वारा जांच में पकड़े गए तो हमे जुर्माना भी देना पड़ेगा । व्यापारी इधर-उधर की बाते करके ग्राहकों से ठगी कर रहे हैं और जिम्मेदार अधिकारी आफिस में बैठ कर साप्ताहिक दुकान बन्दी रोस्टर का पालन करवा रहे हैं ।
 
एक तरफ दुकान बन्द कर व्यापारी पछता रहे हैं वही दूसरी ओर दुकान खोल कर व्यापारी मनचाहा दामों पर सामानों की बिक्री कर ग्राहकों को लूट रहे है । कुछ व्यापारियों की मांग है कि साप्ताहिक दुकान बन्दी करवाना है तो कप्तानगंज नगर पंचायत के अन्दर सभी दुकानों को बन्द कराये नही तो सभी दुकानों को खोलने का आदेश जारी करे । और यदि व्यापरियों द्वारा कड़ाई से साप्ताहिक दुकान बन्दी का पालन नही किया जा रहा है तो संम्बंधित दुकानदार के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए ताकि कप्तानगंज बाजार में शान्ति व्यवस्था बनी रही ।

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

कविता
संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नीl
संजीव-नी।