वृद्धावस्था पेंशन‌ की सरकारी राशि भुगतान नहीं होने से बढ़ी असहाय, वृद्ध, वृद्धाओं की आर्थिक कठिनाई

वृद्धावस्था पेंशन‌ की सरकारी राशि भुगतान नहीं होने से बढ़ी असहाय, वृद्ध, वृद्धाओं की आर्थिक कठिनाई

पाकुड़िया/पाकुड असहाय वृद्ध, वृद्वाओं को सरकार द्वारा प्रदत्त सरकारी राशि का भुगतान पिछले कई महीनों से नहीं होने से उनकी आर्थिक कठिनाई बढ़ने से वे चिंतित हैं। बताया जाता है सरकार की ओर से प्रदत्त वृद्ध, वृद्धा योजाना से बड़ी संख्या में असहाय लोगों को राहत मिलती है। विभिन्न सूत्रों से मिली सूचना के मुताबिक,पाकड़िया प्रखण्ड के विभिन्न‌ सुदूर‌ ग्रामीण क्षेत्रों के असहाय महिला, पुरुष लाभान्वित हो रहे हैं। पेंशन योजना से लाभान्वित हो रहे कई वृद्ध, वृद्धाओं ने 14जून को बताया कि लगभग 6 माह से पेंशन की राशि नहीं मिल रही है।
 
कहा जा रहा है 16मार्च को लोक सभा चुनाव की घोषणा होने के कारण आदर्श आचार संहिता लग गई और अन्य योजनाओं के साथ पेंशन का भुगतान नहीं हो सका। लोगों का मानना है 7 जून को ही भारत चुनाव आयोग द्वारा,आदर्श चुनाव आचार संहिता वापस लेने से उक्त प्रतिबंध हटा लिये जाने के बाद सरकार राशि भुगतान करने की पहल करेगी ऐसा मानना है लोगों को।

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

तालिबान ने ये ट्रक इस्लामाबाद के रास्ते भारत भेज दिया, जानकारी पाते ही पकिस्तान में मची खलबली  तालिबान ने ये ट्रक इस्लामाबाद के रास्ते भारत भेज दिया, जानकारी पाते ही पकिस्तान में मची खलबली 
International Desk एक तरफ भारत का डंका पश्चिम से लेकर अमेरिका तक बज रहा। दूसरी तरफ पाकिस्तान को भारत ने...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष