बिजली के खंबे पर कार्य कर रहे मजदूर की अचानक खंबे से गिरने से मौत

बिजली के खंबे पर कार्य कर रहे मजदूर की अचानक खंबे से गिरने से मौत

 मीरजापुर, अहरौरा। स्थनीय थाना क्षेत्र के चिरैया लालपुर गांव में ठेकदार के द्वारा बिजली के खंबे पर बिजली का कार्य मजदुर के द्वारा खंबे पर चढ़ कर कराया जा रहा था।अचानक खंबे में बिजली आने से मजदुर की खंबे से गिरकर मौत हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार सीताराम बिंद पुत्र स्व. रामदास बिंद उम्र लगभग 22 वर्ष निवासी धनीपट्टी दुर्गापुर थाना कोतवाली देहात जनपद मिर्जापुर का रहने वाला है। सीताराम बिंद स्थनीय थाना क्षेत्र अहरौरा के चिरैया लालपुर गांव में ठेकेदार ओमप्रकाश सिंह पटेल पुत्र अज्ञात गांव अज्ञात के साथ रहकर बिजली के खंबे चढ़कर बिजली का कार्य करता था।
 
वहीं लालपुर के एक क्रेशर प्लांट के पास ठेकेदार द्वारा नया बिजली का खंबा लगाया गया था जिसका कनेक्सन पुराने खंबे से किया जाना था वहीं सीताराम बिंद ने नए खंबे पर बिजली का कार्य करने के बाद पुराने खंबे पर चढ़कर बिजली के तार को जोड़ने से पहले ठेकेदार से बिजली कटवाने के लिए कहा गया तो थोड़े समय बाद ठेकेदार ने कहा कि बिजली कट चुकी है ठेकेदार के कहने पर सीताराम बिंद ने पुराने खंबे पर चढ़कर जैसे ही बिजली का तार जोड़ने के लिए हाथ से तार को पकड़ा था।
 
कि तुरन्त बिजली का झटका लगा और सीताराम बिंद खंबे से नीचे ज़मीन पर जा गिरा आनन फानन में वहां मौजूद लोगों ने इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया जहां इलाज के दौरान सीताराम की मौत हो गई और इसकी जानकारी स्थानीय प्रशासन को दी वही मौके पर पहुंचे अहरौरा पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर के अग्रिम विधि कार्रवाई करते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

कविता
संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नीl
संजीव-नी।