वर्तमान महागठबंधन सरकार नहीं करवाना चाहती है नगर निकाय चुनाव 

वर्तमान महागठबंधन सरकार नहीं करवाना चाहती है नगर निकाय चुनाव 

देवघर, झारखंड:- बीते बुधवार को आजसू पार्टी देवघर जिलाध्यक्ष आदर्श लक्ष्य ने प्रेस विज्ञाप्ति जारी कर वर्तमान महागठबंधन सरकार के नगर विकास विभाग पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि वर्तमान महागठबंधन सरकार नगर निकाय चुनाव करवाना ही नहीं चाहती है। इस बार सुप्रीम कोर्ट के आदेशों का हवाला देकर चुनाव को लटका रही है। शुरुआत 2021 में ही जब नगर निकाय का कार्यकाल समाप्त हुआ तब से ही आजसू पार्टी लगातार ट्रिपल टेस्ट कराकर नगर निकाय चुनाव कराने की माँग करती आई है। पंचायत चुनाव के पहले से ही ट्रिपल टेस्ट कराकर जातिगत जनगणना के आधार पर पदों को आरक्षित करने की माँग आजसू पार्टी कर रही थी। बावजूद बिना ओबीसी आरक्षण के पंचायत चुनाव जबरन कराया गया। फिर बिना ओबीसी आरक्षण के नगर निगम चुनाव कराने पर हेमंत सोरेन कैबिनेट की मंजूरी हुई। बाद में विवाद बढ़ जाने पर हाईकोर्ट को हस्तक्षेप करना पड़ा था। 
 
आगे बताया है कि गिरिडीह के आजसू पार्टी के सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी के द्वारा सुप्रीम कोर्ट में अवमाननावाद याचिका दर्ज करने के बाद से ही सुप्रीम कोर्ट उक्त मामले में घुसी तथा जल्द से जल्द ट्रिपल टेस्ट कराकर नगर निकाय चुनाव कराने को कहा, लेकिन ट्रिपल टेस्ट करने के लिए आयोग का ही गठन बहुत देर से वर्तमान महागठबंधन सरकार द्वारा किया गया जिसका असर हुआ कि रिपोर्ट बनाकर देर से दिया गया। गौरतलब है कि मध्य प्रदेश और बिहार के तर्ज पर ट्रिपल टेस्ट कराकर पिछड़ा वर्ग की जनसंख्या को चिन्हित कर चुनाव आसानी से की जा सकती थी। 
 
बताया है कि पहले ही पिछड़े वर्ग की संख्या का परीक्षण और उसका सत्यापन हो जाता तो नगर निकाय चुनाव को इतना इंतजार नहीं करना पड़ता। चुनाव नहीं होने का नतीजा है कि नगर निकाय में अफसरशाही रवैया पूरी तरीके से हावी है। बिना चढ़ावा लिए कोई काम नहीं हो रहा है। अफसर अपनी मनमानी कर रहे हैं। जनता को एक अपने काम के लिए निगम के दफ्तर-दफ्तर भटकने पड़ रहे हैं। 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

कविता
संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नीl
संजीव-नी।