बस्ती जिले में विद्युत परिषद अभियन्ता संघ के 39वें वार्षिक महाधिवेशन के मुख्य सत्र का 26 जून, 2024 को होगा 

बस्ती जिले में विद्युत परिषद अभियन्ता संघ के 39वें वार्षिक महाधिवेशन के मुख्य सत्र का 26 जून, 2024 को होगा 

 बस्तीl उ0प्र0 राज्य विद्युत परिषद अभियन्ता संघ का 39वां वार्षिक महाधिवेशन 26 व 27 जून, 2024 को लखनऊ में आयोजित किया जायेगा।26 जून को वार्षिक अधिवेशन के मुख्य सत्र का आयोजन निर्धारित हुआ है। वार्षिक महाधिवेशन में बेहतर उपभोक्ता सेवा सुनिश्चित करने, राजस्व वसूली में वृद्धि करने, विद्युत चोरी पर प्रभावी नियंत्रण लगाने, निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करने व विद्युत उत्पादन क्षमता को बढ़ाने के साथ-साथ ऊर्जा क्षेत्र की वर्तमान चुनौतियों, विकास की अन्य सम्भावनाओं, अभियन्ताओं के अपेक्षित योगदान तथा विद्युत अभियन्ताओं की विभिन्न लम्बित न्यायोचित समस्याओं पर विस्तृत विचार विमर्श किये जायेंगे। 
 
प्रदेश व्यापी भ्रमण कार्यक्रम के क्रम में आज बस्ती क्षेत्र में हुई बैठक में अभियन्ता संघ के महासचिव इं0 जितेन्द्र सिंह गुर्जर ने जारी बयान में बताया कि उ0प्र0 राज्य विद्युत परिषद अभियन्ता संघ का 39वां वार्षिक महाधिवेशन 26 व 27 जून, 2024 को लखनऊ में आयोजित किया जा रहा है। अभियंता संघ ने प्रदेश के विद्युत अभियंताओं से अपील की है कि वर्तमान भीषण गर्मी में प्रदेश के 3.47 करोड़ उपभोक्ताओं को निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए पूर्ण प्रयास करते रहें और जहां भी लोकल फाल्ट आ रहे हैं उन्हें कम से कम समय में ठीक करने के लिए सुनियोजित तरीके से विशेष प्रयास करें।
 
महासचिव जितेन्द्र सिंह गुर्जर ने आगे बताया कि मा0 मुख्यमंत्री जी के मार्गदर्शन में, मा0 ऊर्जा मंत्री जी व शीर्ष ऊर्जा प्रबंधन के नेतृत्व में सभी अभियंताओं के सकारात्मक प्रयासों से ऊर्जा विभाग ने प्रदेश की अब तक की सबसे उच्चतम विद्युत मांग 29727 मेगावाट को भी सफलतापूर्वक पूरा कर नया कीर्तिमान स्थापित किया है व बिजली की अधिकतम मांग को पूरा करने में महाराष्ट्र को पीछे छोड़ते हुए उत्तर प्रदेश ने पूरे देश में प्रथम स्थान प्राप्त किया है।
 
इस ऐतिहासिक उपलब्धि के लिए बस्ती समेत पूरे प्रदेश के सभी अभियन्ताओं को बधाई देते हुए आगामी दिनों में 31000 मेगावाट से अधिक की विद्युत मांग को सफलतापूर्वक पूरा करने एवं प्रदेश सरकार की मंशा के अनुरूप प्रदेश को 24 घण्टे गुणवत्तापूर्ण निर्बाध बिजली उपलब्ध कराने लिए पूर्ण मनोयोग से प्रयास जारी रखने की अपील की। बस्ती क्षेत्र के अभियन्ताओं द्वारा महाधिवेशन में अधिक से अधिक संख्या में प्रतिभाग करने का संकल्प व्यक्त किया गया।
 
आज की बैठक की अध्यक्षता इं महेंद्र मिश्र,संचालन इं मोहम्मद मेहताब ने की।आज की बैठक में इं आलोक कुमार श्रीवास्तव, संयुक्त सचिव अभियंता संघ, इं अमित कुमार अधिशासी अभियंता भंडार, इं मनोज सिंह अधिशासी अभियंता प्रथम सहित बड़ी संख्या में अभियंता सदस्य उपस्थित रहे।

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

कविता
संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नीl
संजीव-नी।