दुर्घटना को दावत दे रहे हैं कम ऊंचाई पर लटकते एलटी तार

 दुर्घटना को दावत दे रहे हैं कम ऊंचाई पर लटकते एलटी तार

गोलाबाज़ार गोरखपुर । गोला उपकेंद्र के मदरिया फीडर अंतर्गत ग्राम पंचायत सेमरी में विद्युत वितरण के लिए लगाये गये एलटी तार जमीन से महज कुछ फुट ऊंचाई पर ही हैं, जिससे दुर्घटनाएं होने की आशंका ग्रामीणों में बनी रहती है। व्यस्ततम मार्ग गोला-हाटा के उपर से गुजरने वाले बड़ी गाडियों को ढीले  एलटी तारों से बचने के लिए बांस आदि का सहारा लेना पड़ता है। यह तार जिन खेतों से होकर गुजरता है उनमे फसलों के लिए प्रतिवर्ष खतरा बना होता है। अक्सर ढीले एलटी तारों के कारण फसलों में आग भी लग जाती है।
 
फसलों के कटाई के समय झुके हुए खम्भों से नीचे आये तारों के कारण फसलों की कटाई के लिए कम्बाईनों का चलना भी कठिन हो जाता है। गांव के अंदर जाने वाले रास्ते पर चार से पांच खंभे के एलटी तार ढीले पड़े हैं जो जमीन से महज सात से आठ फीट ऊंचाई पर लटक रहे हैं। जो कभी-कभी गांव में गुजरने वाले छोटे बड़े वाहन से टकरा जाते हैं। अभी तक संयोग ही रहा है कि कोई बड़ी घटना नहीं हुई, अगर जल्द से जल्द इसे ठीक नहीं किया गया तो कभी भी कोई घटना घटित हो सकती है।
 
ग्रामीणों की शिकायत के बाद भी नहीं ठीक हुए तार...
तकरीबन एक माह पूर्व सेमरी निवासी राम वशिष्ठ तिवारी, अमित कुमार तिवारी, कृष्णानंद तिवारी, राकेश मणि तिवारी, लालती तिवारी, रामु तिवारी, अभिषेक तिवारी, राम सिंगार तिवारी आदि ने बताया कि हम लोगों के द्वारा उपखंड अधिकारी को प्रार्थना पत्र देकर टेढे खम्भो व ढीले एलटी तारों को ठीक करने की गुजारिश की गयी थी। विभाग द्वारा जल्द ही ठीक करने की बात कही गयी, लेकिन तकरीबन एक माह बाद भी ठीक नहीं किया गया। जेई विजय शंकर गौड़ ने बताया कि ठेकेदार के द्वारा सर्वे कर लिया गया है जल्द ही नंगे एलटी तारों की जगह केवल लगा दिया जायेगा।

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

कविता
संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नीl
संजीव-नी।