निगम ने एसडीओ व तीन जेई के ​खिलाफ आरोप-पत्र जारी

निगम ने एसडीओ व तीन जेई के ​खिलाफ आरोप-पत्र जारी

बस्ती। बस्ती जिले के उपखंड हर्रैया के एसडीओ व तीन जेई पर डिस्कॉम वाराणसी के कार्रवाई हो सकती है। इन अधिकारियों पर विभागीय काम में लापरवाही व उच्चाधिकारियों के निर्देशों की अवहेलना का गम्भीर आरोप है। पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम वाराणसी ने इन चारों को आरोप-पत्र प्रेषित किया है। कार्यों में लापरवाही व बिना अनुमति अवकाश पर चले जाने के आरोप में मार्च 2024 में हर्रैया खंड के तत्कालीन अधिशासी अभियंता अंकुर अवस्थी को निलम्बित किया जा चुका है।
 
हर्रैया के एसडीओ आशुतोष कुमार अग्रहरि, अवर अभियंता विद्युत उपकेंद्र हर्रैया (ग्रामीण) सरोज रामप्रसाद, जेई विद्युत उपकेंद्र एकडेंगवा उमेश चंद उपाध्याय, जेई विद्युत उपकेंद्र विक्रमजोत उमेश यादव को आरोप पत्र दिया गया है। अधीक्षण अभियंता रामबुझारत के कार्यालय से आरोप-पत्र रिसीव कराने की जिम्मेदारी अधिशासी अभियंता हर्रैया को दी गई। अधिकारियों का कहना है कि सम्बंधित पर लगे आरोप गम्भीर हैं।
 
इस समय निगम का सबसे ज्यादा फोकस राजस्व, समय से कनेक्शन जारी करने, लाइन में आने वाले फॉल्ट को समय से ठीक कराने व उपभोक्ताओं की अन्य समस्याओं को समय से निस्तारित कराने पर है। मुख्य अभियंता वितरण बस्ती जोन एसके सरोज ने बताया कि हर्रैया खंड में राजस्व की प्रगति काफी खराब चल रही है। इसी के साथ वहां से उपभोक्ताओं से लगातार शिकायतें भी प्राप्त हो रही हैं। मामले की गम्भीरता को देखते हुए हर्रैया के एसडीओ व तीन जेई को आरोप पत्र जारी किया गया है।
 
उन्होंने बताया कि प्रकरण की जांच मुख्य अभियंता वितरण वाराणसी अरविंद कुमार सिंघल की दो सदस्यीय टीम कर रही है। आरोप-पत्र निर्गत होने के बाद सम्बंधित को जांच टीम के सामने अपनी सफाई पेश करनी होगी। टीम इन्हें दोषी या निर्दोष ठहरा सकती है। दोषी पाए जाने पर विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

तालिबान ने ये ट्रक इस्लामाबाद के रास्ते भारत भेज दिया, जानकारी पाते ही पकिस्तान में मची खलबली  तालिबान ने ये ट्रक इस्लामाबाद के रास्ते भारत भेज दिया, जानकारी पाते ही पकिस्तान में मची खलबली 
International Desk एक तरफ भारत का डंका पश्चिम से लेकर अमेरिका तक बज रहा। दूसरी तरफ पाकिस्तान को भारत ने...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष