मोटोरोला ने दुनिया के पहले ट्रू कलर कैमरा और डिस्प्ले के साथ भारत में लॉन्च किया अपना बहुप्रतीक्षित एज 50 प्रो फोन

मोटोरोला ने दुनिया के पहले ट्रू कलर कैमरा और डिस्प्ले के साथ भारत में लॉन्च किया अपना बहुप्रतीक्षित एज 50 प्रो फोन

स्वतंत्र प्रभात विशेष संवाददाता प्रदीप यादव 
नई दिल्ली : भारत के सर्वश्रेष्ठ 5जी स्मार्टफोन ब्रांड मोटोरोला ने आज अपने नए प्रीमियम स्मार्टफोन - मोटोरोला एज 50 प्रो के भारत में ग्लोबल फर्स्ट लॉन्च की मेजबानी की। यह फोन मोटोरोला के एज फ्रेंचाइजी का सबसे नया एडिशन है। यह स्मार्टफोन बुद्धिमत्ता और कला के मिश्रण का बेहतर उदाहरण है और प्रीमियम स्मार्टफोन सेगमेंट में हलचल मचाने के लिए तैयार है। इस स्मार्टफोन में दुनिया का पहला और एकमात्र एआई पावर्ड प्रो-ग्रेड कैमरा दिया गया है, जो पैनटोन1 द्वारा मान्य वास्तविक रंगों और मानव त्वचा टोन की विशाल रेंज के साथ आता है। इस पैनटोन द्वारा मान्य स्मार्टफोन में दुनिया का पहला और एकमात्र ट्रू कलर डिस्प्ले भी दिया गया है।
 
मोटोरोला एज 50 प्रो एक खूबसूरती से तैयार किए गए संतुलित डिजाइन में पेश किया गया है। यह फोन मूनलाइट पर्ल फिनिश में दुनिया के पहले हस्तनिर्मित डिजाइन में आता है। इटली में बनाया गया ये डिजाइन फोन के पिछले हिस्से में देखने को मिलता है। इसके अलावा इस फोन में एक शक्तिशाली स्नैपड्रैगन® 7 जेन 3 प्रोसेसर भी है जो जेनरेटिव AI फीचर्स और दूसरे एक दम नए फीचर्स प्रदान करता है। इसमें तेज 125W टर्बोपावर™ चार्जिंग, 50W वायरलेस चार्जिंग, IP682 अंडरवाटर प्रोटेक्शन और 256GB स्टोरेज के साथ 12GB रैम जैसे फीचर शामिल हैं, इसके अलावा, पैनटोन स्किनटोन™ वैलिडेटेड पर आधारित कैमरा मानव त्वचा के अलग-अलग रंगो को उनके एक दम वास्तिवक टोन में कैप्चर करता है।
 
जब भी कोई यूजर जीवन के सभी पहलुओं को चलते-चलते कैद करना चाहते हैं तो नए फीचर्स का एक सेट इसे पहले से कहीं अधिक आसान बना देता है। इसके साथ ही मोटोरोला एज 50 प्रो में मोटोरोला स्टाइल सिंक फीचर भी दिया गया है। इसमें  यूजर को अपने आउटफिट के आधार पर चार वॉलपेपर विकल्पों का एक सेट तैयार करने के लिए जेनरेटिव एआई का इस्तेमाल होता है। इस फीचर के जरिए इस फोन को अपने व्यक्तिगत रुचि और शैली के साथ कस्टमाइज किया जा सकता है। यूजर्स इसमें विभिन्न विकल्पों में से चुनाव कर सकते हैं और इसे सीधे अपने वॉलपेपर पर अप्लाई कर सकते हैं।
 
मोटोरोला एज 50 प्रो लगभग बॉर्डरलेस 6.7" 1.5K सुपर एचडी (1220p) पोलेड डिस्प्ले के साथ आता है।  ये शॉर्प डिटेल और कम पिक्सेलेशन के साथ जीवंत पिक्चर दिखाता है और पिछले जेनरेशन की तुलना में 13% बेहतर रिज़ॉल्यूशन के साथ काम करता है। यह स्मार्टफोन पर मिलने वाला दुनिया का पहला और अकेला ट्रू कलर - पैनटोन वैलिडेटेड डिस्प्ले है, जहां यूजर कॉन्टेंट प्रोड्यूसर की इच्छा के मुताबिक रंग और त्वचा का रंग देख सकते हैं। इस दमदार डिस्प्ले में जबरदस्त रूप से फास्ट 144 हर्तज रिफ्रेश रेट भी है जो स्क्रीन पर कॉन्टेंट के मुताबिक ऑटोमेटिक रूप से एडजस्ट हो जाता है।
 
यूजर लो लेटेंसी 360 एच जेड  टच रेट के साथ तेज़ रिस्पॉन्स का भी अनुभव पाते हैं। यह सब 2000 निट्स की पीक ब्राइटनेस के साथ आता है। मोटोरोला एज 50 प्रो में एक कर्व्ड, एंडलेस एज वाला डिस्प्ले भी है जो लगभग बेजल्स मुक्त है।  इस फोन को यूजर्स की सुविधाओं को ध्यान में रखकर काफी सोच-समझकर तैयार किया गया है। इस लॉन्च के मौके पर बोलते हुए मोटोरोला इंडिया के प्रबंध निदेशक श्री टी.एम. नरसिम्हन ने कहा, “हम बहुप्रतीक्षित मोटोरोला एज 50 प्रो का अनावरण करते हुए बहुत खुश हैं,वर्ष 1973 को मोटोरोला का पहले वर्जन  51वर्ष पहले आया था,जब से काफी बदलाव आ गया है ,ये भारत में इस फोन का पहला ग्लोबल लॉन्च है।
 
मोटोरोला सार्थक इनोवेशन के लिए प्रतिबद्ध है जो हार्डवेयर प्रगति से परे है, क्योंकि हम अद्वितीय डिजाइनिंग एलीमेंट्स के साथ ए आई तकनीक को जोड़ने का प्रयास करते हैं। मोटोरोला एज 50 प्रो के साथ, हम नेटिव ए आई फीचर्स पेश कर रहे हैं - जो मोटो ए आई द्वारा संचालित है। साथ ही इसमें दुनिया का पहला पैनटोन मान्य डिस्प्ले और कैमरा दिया गया है जो कॉन्टेंट को ठीक उसी तरह कैप्चर और देख सकता है जैसे हम इसे अपनी आंखों से देखते हैं।
 
ये इनोवेशन नए इंडस्ट्री मानक स्थापित करने, रचनात्मकता को प्रेरित करने और यूजर को अपनी पूरी क्षमता का उपयोग करने के लिए सपोर्ट करने को तैयार हैं, जैसा पहले कभी नहीं हुआ है। किफायती कीमतों पर असाधारण सुविधाओं की पेशकश करके टेक्नोलॉजी को सबकी पहुंच के अंदर लाने के अपने मिशन के साथ  हम स्मार्टफोन अनुभव को फिर से परिभाषित करना जारी रखने के लिए उत्सुक हैं”। 5500हार्टज बैटरी, इसके अलावा, स्नैपड्रैगन® 7 जेन 3 प्रोसेसर से चलने वाला मोटोरोला एज 50 प्रो अपने सेगमेंट में नए परफॉर्मेस बेंचमार्क स्थापित करता है। 
 
मोटोरोला एज 50 प्रो तीन शानदार पैनटोनटीएम क्यूरेटेड कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा। इसमें सिलिकॉन वीगन लेदर फिनिश में लक्स लैवेंडर और ब्लैक ब्यूटी और एसीटेट फिनिश में मून लाइट पर्ल शामिल हैं। स्मार्टफोन की बिक्री 9 अप्रैल 2024, दोपहर 12 बजे से Flipkart, Motorola.in और रिलायंस डिजिटल सहित प्रमुख रिटेल स्टोर्स पर शुरू होगी।  फ्लिपकार्ट  लाइव कॉमर्स के दौरान हैंडमेड मून लाइट पर्ल फिनिश डिज़ाइन की सीमित मात्रा के लिए विशेष अर्ली एक्सेस - ज़ीरो ऑवर की बिक्री भी खोलेगा। एचडीएफसी बैंक क्रेडिट कार्ड पर 2,000 रुपए की तत्काल छूट - फुल स्वाइप ट्रांजेक्शन o इससे प्रोडक्ट की प्रभावी कीमत 29,999 रुपये (8GB+256GB के लिए) और 33,999 रुपये (12GB+256GB के लिए) से शुरू होती है।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel

साहित्य ज्योतिष