मिल्कीपुर में निकाली गई मतदाता जागरूकता रैली, मतदान के प्रति किया गया लोगों को जागरूक

मिल्कीपुर में निकाली गई मतदाता जागरूकता रैली, मतदान के प्रति किया गया लोगों को जागरूक

 विशेष संवाददाता 

मिल्कीपुर अयोध्या। लोकसभा चुनाव में शत-प्रतिशत मतदान करने के लिए मिल्कीपुर में जागरूकता रैली निकाली गई। स्वीप कार्यक्रम के तहत जिला निर्वाचन अधिकारी अयोध्या के निर्देश पर गांव-गांव में चलाए जा रहे मतदान जागरूक कार्यक्रम में शपथ के साथ ही गांव से बाहर रह रहे मतदाताओं से संपर्क कर मतदान हेतु प्रेरित भी किया जा रहा है। तहसील क्षेत्र में चलाए जा रहे मतदान जागरूकता कार्यक्रम के दौरान मतदाताओं से मतदान के दिन अपने गांव रहकर वोट डालने की अपील कर रहे है। विभिन्न स्थानों में मतदान जागरुकता अभियान के तहत अलग-अलग कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।
 इसी क्रम में ब्लॉक मुख्यालय मिल्कीपुर पर उप जिला अधिकारी राजीव रत्न सिंह, बीडीओ के के सिंह के नेतृत्व में ब्लॉक मुख्यालय से लेकर इनायत नगर बाजार तक पंचायत सहायक, स्वयं सहायता समूह की महिलाओं समेत सफाई कर्मियों समेत करीब 300 कर्मचारियों द्वारा मतदाता जागरूकता रैली निकाली गई। रैली में सरकार बने मतदान से हम सब का यही संकल्प है आदि स्लोगन के नारे लग रहे थे। मतदाता जागरूकता रैली में पुलिस कर्मी भी सामिल रहे। 
खंड विकास अधिकारी मिल्कीपुर के के सिंह ने कहा कि निर्वाचन विभाग का लक्ष्य 70 से 80 प्रतिशत मतदान कराने का है। जिससे लोकतंत्र को मजबूत बनाया जा सके। इसको देखते हुए अलग-अलग तरीके से जन जागरूकता अभियान क्षेत्र में चलाए जा रहे हैं। उम्मीद है कि लोग इन अभियानों से प्रेरित होकर अधिक से अधिक मतदान करेंगे। मिल्कीपुर विधानसभा क्षेत्र में कुल 414 मतदान बूथ बनाए गए हैं। इन बूथों पर  कुल 361815 हजार मतदाता 20 मई को अपने मतदान का प्रयोग करेंगे। उप जिला अधिकारी राजीव रत्न सिंह कहना है कि निष्पक्ष एवं शांति पूर्ण माहौल में मतदान करने के लिए क्षेत्र के मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है। ताकि मतदान के महापर्व में लोग बढ़ चढ़कर भाग ले सकें।।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel