घर बैठे मतदान करेंगे 85 वर्ष से अधिक उम्र के मतदाता

आचार संहिता हुआ लागू, कार्यक्रमों के लिए लेनी होगी अनुमति

घर बैठे मतदान करेंगे 85 वर्ष से अधिक उम्र के मतदाता

स्वतंत्र प्रभात 
मीरजापुर। लोक सभा चुनाव का बिगुल बजने के साथ ही चुनाव आचार संहिता लागू हो गया है।इस दौरान चुनाव को सकुशल संपन्न करने के लिए व्यापक तैयारी की गई है । जिले में करीब 19 लाख मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे । इसके लिए 1352 पोलिंग सेंटर बनाया जाएगा । यह जानकारी जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने क्लेक्ट्रेट में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान दी। 
 
बताया कि लोकसभा निर्वाचन के दौरान शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए समुचित प्रबंध किया गया है । उपद्रवी तत्वों पर निगरानी रखी जा रही है। जिले में 18 से 19 वर्ष के मतदाताओं की संख्या 25509 है, जबकि दिव्यांग मतदाताओं की संख्या 13236 है। 80 वर्ष से अधिक उम्र के मतदाताओं की संख्या 35457 है। 85 वर्ष से अधिक उम्र के मतदाता अपने घर से ही मतदान कर सकेंगे । इन्हे पोस्टल बैलेट के सहारे मतदान करेंगे । 
 
जिला स्तर पर 24 घंटे कंट्रोल रूम आरंभ कर दिया गया है। जिसका नंबर 05442-253201 है । 
 
आचार संहिता लागू होने के बाद किसी भी प्रकार के राजनीतिक कार्यक्रम बिना अनुमति के नहीं किया जाएगा। वाहनों पर झंडा लगाने के लिए भी अनुमति लेनी पड़ेगी। बताया कि प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में तीन एफएसटी की तैनात किया गया है। जो 8 घंटे ड्यूटी करेंगे। इस प्रकार जनपद में कुल 45 टीम सक्रिय कर दी गई है। 
 
पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने बताया कि लोकसभा सामान्य निर्वाचन को शांति एवं सकुशल संपन्न कराने के लिए समुचित प्रबंध किया गया है । सोशल मीडिया पर भी निगरानी रखी जा रही है। अफवाह फैलाने वाले और अराजक तत्वों को चिन्हित कर कानूनी कार्रवाई किया जायेगा।
 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel