अजान कस्बे मे बिना डिग्री के इलाज कर रहे झोला छाप डाक्टर

अजान कस्बे मे बिना डिग्री के इलाज कर रहे झोला छाप डाक्टर

कस्ता खीरी। गोला तहसील क्षेत्र के  अजान कस्बे मे झोलाछाप डॉक्टरों की भरमार हो गई है। आलम यह है कि आधा से अधिक झोलाछाप डाक्टरों के अवैध क्लीनिक चल रहे हैं। बिना किसी डिग्री के छोटे से छोटे और बड़े से बड़े हर मर्ज का इलाज इनके यहां होता है। अगर मरीज थोड़ा ठीक भी है और इनके इलाज अगर वो बीमार पड़ जाए तो इससे इनको कोई परवाह नहीं है।इन झोलाछाप डॉक्टरों का लक्ष्य सिर्फ चंद पैसे कमाना ही होता है।
 
यही वजह है कि आए दिन गरीब तबके के लोग इन डॉक्टरों के शिकार हो जाते हैं। जिससे वे अपनी जान तक गंवा बैठते हैं। इसके बावजूद भी ऐसे झोलाछाप डॉक्टरों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाए जाते।अजान कस्बे के मुख्य सडकों पर दुकान क्लीनिक खोले आधे दर्जन झोलाझाप डाॅक्टरों में अब तक किसी भी झोला छाप डाक्टर के खिलाफ कोई कार्रवार्इ नही की गई है। यहीं कारण है कि झोलाझाप डाक्टर स्वास्थ्य विभाग से जरा भी नहीं डरते।
 
क्षेत्र के ममरी, सिकन्दराबाद,मझिगव समेत हर क्षेत्रो मे झोला छाप डाक्टर अपनी दुकान खोले हुये है झोलाझाप डाक्टरों का शिकार गांव में रहने वाले गरीब लोग हो रहे हैं। ये लोग इन डाक्टरों से 20 से 50 रुपये में दवाई ले लेते हैं। जिसका खामयाजा कई बार उन्हें अपनी मौत को गले लगाकर चुकाना पडता है झोलाछाप डॉक्टरों को पता है कि विभाग कभी गांव मे छापेमारी करने नहीं आएगा चूंकि विभागीय अधिकारियों के साथ उनकी सांठ-गांठ रहती है।
 
किसी शिकायत पर अगर छापेमारी हो भी जाती है तो इसकी जानकारी इन्हें पहले ही मिल जाती है। सूत्रों का दावा है कि किसी झोला छाप डाक्टर के खिलाफ जब भी किसी के द्वारा शिकायत करने पर छापे मारी की जाती है तो इससे पहले ही उन्हें इस बात की जानकारी मिल जाती है इसी का फायदा उठाकर ये झोला छाप डाक्टर अपनी दुकान बंद कर मौके से गायब हो जाते हैं।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

चीन की चुनयिंग अमेरिका विरोधी बनी वाइस फॉरेंन मिनिस्टर, विदेश मंत्रालय की स्पोक्सपर्सन थीं प्रमोशन से पहले, वुल्फ वॉरियर डिप्लोमेसी को बढ़ा रहीं आगे चीन की चुनयिंग अमेरिका विरोधी बनी वाइस फॉरेंन मिनिस्टर, विदेश मंत्रालय की स्पोक्सपर्सन थीं प्रमोशन से पहले, वुल्फ वॉरियर डिप्लोमेसी को बढ़ा रहीं आगे
International Desk चीन के विदेश मंत्रालय की स्पोक्सपर्सन हुआ चुनयिंग का प्रमोशन हो गया है। वह अब वाइस फॉरेंन मिनिस्टर...

Online Channel