गांधी जयंती केदिन ध्वजारोहण भला से किया गया ध्वजारोहण की मर्यादा हुई तार तार

गांधी जयंती केदिन ध्वजारोहण भला से किया गया ध्वजारोहण की मर्यादा हुई तार तार

बरेली/जनपद के विकासखंड भदपुरा में यह नजारा देखने को मिला जिस तरंगे ध्वज के लिए भारत की सेना अपनी जान कुर्बान करके उसकी हिफाजत करती है इस ध्वज को भदपुरा के खंड विकास अधिकारी ने ध्वजारोहण करते समय जब ध्वजा नहीं फैरा तो उन्होंने अपने कर्मचारियों से भला मंगवाकर ध्वज को फहराया गया यह कृत्य किसी अनजान व्यक्ति ने नहीं किया बल्कि राज पत्र अधिकारी भदपुरा के खंड विकास अधिकारी भगवान दास ने स्वयं अपने सामने डोरी पड़कर खड़े रहे और अपने कर्मचारियों से भाला से ध्वज को फहराने का अवसर प्रदान किया। 
 
इतने घटित कृत्य को जिसने भी सुना और देखा उसकी निंदा की गई यह कार्य ऐसे महापुरुषों के जन्मदिन के अवसर पर किया गया जिनमें से राष्ट्रपिता महात्मा गांधी वहीं देश के ईमानदार और कर्मठ प्रधानमंत्री रहे लाल बहादुर शास्त्री के जन्मदिन के अवसर पर ब्लॉक परिशर कार्यालय में ध्वजारोहण करते समय राष्ट्रीय ध्वज का  घोर अपमान किया गया इस तरह की घटना पहली बार देखने को मिली है जब किसी जुम्मेवार अधिकारी ने सारी मान मर्यादाएं ताक में रखकर तिरंगे को अपने सामने ही अपमान कर डाला। 
 
यह कार्य उन्होंने जब किया समय डोरी को खींचने के बाद जब ध्वजा नहीं फहरा तो उन्होंने अपने कर्मचारियों को बुलाकर और भाला की नोक से उसे फहराया गया इस ध्वज  की रक्षा के लिए भारत के अमर शहीदों ने भी अपनी जान कुर्बान की यह अपमान उन शहीदों का भी अपमान है जिन्होंने देश को आजाद करने के लिए अपनी जान दी थी साथ ही उसे सेना का भी अपमान है जो अपनी जान हथेली पर रखकर देश के सीमा पर तिरंगे के सम्मान में जुटे हुए हैं। 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

ट्रम्प पर चलने वाली कान को छू कर निकली चीज गोली ही थी या फिर? ये क्या नई थ्योरी दे दी- FBI निदेशक ट्रम्प पर चलने वाली कान को छू कर निकली चीज गोली ही थी या फिर? ये क्या नई थ्योरी दे दी- FBI निदेशक
Internation Desk  पेंसिल्वेनिया में एक रैली के दौरान पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक शूटर के निशाने पर थे। लेकिन इससे...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

राहु 
संजीव-नी।
संजीव-नी।
संजीवनी।
दैनिक राशिफल 15.07.2024