सरकारी भूमि पर अवैध निर्माण, प्रशासन बेखबर

तहसील प्रशासन की मिलीभगत से मकान बन रहा है।

अंबेडकरनगर। लेखपाल व कानूनगो की मनमानी से सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा बरकार है। आरोप है कि राजस्व टीम पैमाइश रिपोर्ट देने में हीलाहवाली कर रही है। प्रशासन की शिथिलता के चलते भू-माफिया सक्रिय हैं। टांडा तहसील क्षेत्र के नरायनपुर में बंजर की भूमि पर गांव के राधेश्याम कब्जा कर अवैध रूप से मकान बनाया जा रहा है। आरोप यह भी है लेखपाल संतराम व कानूनगो रामनरायन के संरक्षण में मकान बन रहा है।
 
गांव के किनारे ग्रामसभा के गाटा संख्या 109 करीब 9 विस्वा भूमि गरीब मजदूर के लिए सरकार ने संरक्षित किया है। हालांकि चकबंदी के बाद से भूमि किसी को आवंटित नहीं किया गया है। राजस्व कर्मियों की मिलीभगत से अवैध रूप से निर्माण कराया जा रहा है। इतना ही नहीं उपजिलाधिकारी समेत राजस्व कर्मी गोलमोल जवाब दे रहे है। शिकायत करने पर पुलिस दिखावे के लिए अवैध निर्माण रोकने के बजाय वापस लौट जाती है।
 
एसडीएम को पत्र लिखकर गांव के योगेंद्र प्रसाद ने शिकायत भी की है। तहसीलदार टीम के साथ पहुंचकर स्थलीय निरीक्षण के दौरान पैमाइश कराया ,लेकिन क्षेत्रीय लेखपाल व कानूनगो की मनमानी इस कदर हावी है कि पैमाइश सरहद से करने के बजाय दूसरे छोर से कर आख्या रिपोर्ट उपलब्ध नहीं कराया जा रहा है। तहसीलदार विनय कुमार से संपर्क किया गया, लेकिन गोलमोल जवाब देते नजर आए।
 
 
 
 
 

About The Author: Abhishek Desk