दलितों के जीवन में सकारात्मक बदलाव ला रही मोदी सरकार-सांसद

मोदी सरकार ने सामाजिक न्याय को किया सशक्त: अलका 

दलितों के जीवन में सकारात्मक बदलाव ला रही मोदी सरकार-सांसद

देवरिया 30 सितम्बर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन से भाजपा द्वारा चलाये जा रहे सेवा पखवाड़ा के अंतर्गत दलित बस्ती सम्पर्क कार्यक्रम के तहत देवरिया सदर सांसद डा.रमापतिराम त्रिपाठी तथा नगर पालिका अध्यक्ष अलका सिंह ने रामनाथ देवरिया दलित बस्ती में घर-घर सम्पर्क कर सरकार की मिली योजनाओं की जानकारी लाभार्थियों से कर उन योजनाओं पर चर्चा किया और छूटे हुये पात्रों को सरकार की योजनाओं का लाभ स्थानीय सभासद और भाजपा कार्यकर्ताओं से दिलाने को कहा।
 
इस दौरान सदर सांसद डा.रमापतिराम त्रिपाठी ने कहा कि गरीब और दलित वर्ग की स्थिति में सुधार लाने में डॉक्टर बाबासाहब अम्बेडकर का जो अहम योगदान था वही योगदान बीते नौ साल में पीएम मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार द्वारा गरीबों और दलितों की स्थिति में सुधार लाने के लिए उज्जवला,जनधन,हर घर जल,मुफ्त राशन,आयुष्मान कार्ड,मुफ्त शिक्षा,प्रधानमंत्री आवास,उजाला योजना,मुद्रा ऋण,किसान सम्मान निधि जैसी चलायी गयी अनेक योजनाओं का है। हम सरकार के उन्हीं कार्यों और प्रयासों से रूबरू हों रहे है, जिसने दलितों और पिछड़ों के जीवन में बड़ा और सकारात्मक बदलाव लाने का महत्वपूर्ण कार्य किया है।
 
नपाध्यक्ष अलका सिंह ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने सामाजिक न्याय को अत्यधिक सशक्त बनाया है,जिसका सबसे अधिक लाभ दलित समाज को मिल रहा है।मोदी सरकार ने देश के संतुलित विकास, सामाजिक न्याय और सामाजिक सुरक्षा के लिए नौ साल समर्पित किए हैं।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

उप चुनाव: बंगाल में भाजपा की पकड़ कमजोर, हिंदी पट्टी में कांग्रेस की बढ़त,। उप चुनाव: बंगाल में भाजपा की पकड़ कमजोर, हिंदी पट्टी में कांग्रेस की बढ़त,।
स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो।   7 राज्यों- हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, तमिलनाडु, पंजाब, पश्चिम बंगाल और बिहार - की 13 सीटों...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष