दो हफ्ते के अंदर एक ही गांव में चौथे घर में हुई लाखो की चोरी 

एक ही गांव हो रही लगातार चोरी पुलिस नही कर पा रही चोरी का खुलासा, दो हफ्ते में दूसरी बार चौथे घर में हुई लाखो की चोरी,बेखौफ चोर पुलिस को दे रहे है खुली चुनौती

दो हफ्ते के अंदर एक ही गांव में चौथे घर में हुई लाखो की चोरी 

स्वतंत्र प्रभात:⁠-मनोज पाण्डेय 
 
सेमरी बाजार। जयसिंहपुर कोतवाली क्षेत्र में बीती रात बेखौफ चोरों ने कमरे के दरवाजे का ताला तोड़कर उसमे रखे सारे गृहस्थी के सामान ,जेवरात और नकदी समेत लाखों के माल पर हाथ साफ कर दिया। पीड़ित महिला ने स्थानीय पुलिस चौकी में घटना की लिखित तहरीर देते हुए कार्यवाही की मांग की है।
 
घटना जयसिंहपुर कोतवाली क्षेत्र के सेमरी बाजार पुलिस चौकी के अंतर्गत भेंवापर गांव की है। जहां बीती गुरुवार की रात्रि साजिदा बेगम पत्नी मोतीन खान शाम को खाना खाकर अपने बच्चों और जेठानी वाहिदा बेगम तथा सासु फूलजहां के साथ घर के अंदर सो गई। घर के अंदर के कमरों की दीवारों के प्लास्टर का काम चल रहा था जिससे घर का सारा सामान बाहर बरामदे के कमरे में शिफ्ट कर दरवाजा बन्द कर ताला लगा दिया था और घर के पुरूष रोजी रोटी के सिलसिले में बाहर है। गांव के किनारे घर होने के नाते सभी महिलाएं और बच्चे अंदर के कमरों में सो रहे थे। जिसका लाभ उठाते हुए चोरों ने बीती गुरुवार की रात्रि बेखोफ होकर सामान रखे बाहर के कमरे के दरवाजे का ताला तोड़ कर उसमें रखे गृहस्थी का सारा सामान और बक्से उठा ले गए यहां तक कि घर मे अनाज और तेल तक को नहीं छोड़ा।सुबह जागने पर पीड़ित महिला को जब चोरी की जानकारी हुई तो आवक रह गई और देखा कि कमरे में रखे सारे सामान और बक्से गायब है। घटना की जानकारी होते ही गांव के लोगों की भीड़ जमा होने लगी और आस पास खोजा तो घर से कुछ दूरी पर खेतों में बक्से खुले पड़े मिले और कपड़े बिखरे थे। पीड़ित महिला साजिदा बेगम ने स्थानीय पुलिस चौकी सेमरी बाजार में घटना की लिखित सूचना देते हुए बताया है कि बक्से में रखे बीस हजार नकदी और सोने की चेन, सोने का झाला, सोने की अंगूठी समेत चांदी के पायल चोर उठा ले गए और कपड़े तथा गृहस्थी के सामान पर भी हाथ साफ कर दिया है।
 
गौरतलब हो कि अभी चन्द दिनों पहले भी इसी गांव में चोरो ने धावा बोलते हुए तीन घरों को निशाना बनाते हुए लाखों के माल पर हाथ साफ कर दिया था किंतु लोंगों की शिकायत के बाद भी स्थानीय पुलिस ने जांच कर कार्यवाही का आश्वासन देकर  मुकदमा न दर्ज कर लकीर ही पीट रही है। यही नही जयसिंहपुर कोतवाली क्षेत्र में एक साल में हुई करोड़ों की बड़ी बड़ी चोरियों का खुलासा करने में नाकामयाब और बेबस दिख रही है।जिससे चोरो के हौंसले बुलन्द है और आये दिन किसी न किसी घटना को अंजाम दे रहे है जिससे क्षेत्र के लोंगों की नींद हराम होती जा रही है। अब देखने वाली बात यह है कि इस चोरी का पुलिस खुलासा कर पाती है या फिर अन्य चोरियो की तरह इस चोरी को भी ठंडे बस्ते में डाल देगी।

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

तालिबान ने ये ट्रक इस्लामाबाद के रास्ते भारत भेज दिया, जानकारी पाते ही पकिस्तान में मची खलबली  तालिबान ने ये ट्रक इस्लामाबाद के रास्ते भारत भेज दिया, जानकारी पाते ही पकिस्तान में मची खलबली 
International Desk एक तरफ भारत का डंका पश्चिम से लेकर अमेरिका तक बज रहा। दूसरी तरफ पाकिस्तान को भारत ने...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष