कल काशी में पीएम: सचिन तेंदुलकर समेत कई सितारे करेंगे शिरकत, क्रिकेट स्टेडियम के साथ ही देंगे 1565 करोड़ की सौगात, 

स्वतंत्र प्रभात 

वाराणसी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को वाराणसी और उत्तर प्रदेश की जनता को 1565 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं की सौगात देंगे। वाराणसी के गंजारी में 450 करोड़ रुपये से बनने वाले पूर्वांचल के पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का लोकार्पण करेंगे। साथ ही वाराणसी सहित प्रदेश के 16 अटल आवासीय विद्यालयों का लोकार्पण करेंगे। 

अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम के शिलान्यास समारोह में क्रिकेट के दिग्गज आएंगे। सचिन तेंदुलकर, सुनील गावस्कर, कपिल देव, रवि शास्त्री सहित तमाम क्रिकेट खिलाड़ी आ रहे हैं। प्रशासनिक अधिकारी के मुताबिक, शिलान्यास समारोह के बाद क्रिकेट के दिग्गज श्री काशी विश्वनाथ धाम का दर्शन-पूजन करेंगे।

विद्यार्थियों व सांस्कृतिक महोत्सव के विजेता के बीच ढाई घंटे बिताएंगे पीएम मोदी

पीएम मोदी 23 सितंबर को अटल आवासीय विद्यालय के विद्यार्थी और काशी सांसद सांस्कृतिक महोत्सव के विजेताओं के साथ ढाई घंटे बिताएंगे। सिगरा स्थित रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में पहले अटल आवासीय विद्यालयों के विद्यार्थियों की तरफ से लगाई गई प्रदर्शन का उद्घाटन करेंगे, फिर उनसे सीधा संवाद करेंगे। रुद्राक्ष से ही पीएम मोदी प्रदेश के सभी 16 अटल आवासीय विद्यालयों का लोकार्पण करेंगे। पीएम मोदी प्रथम पंक्ति की सीट पर बैठकर काशी सांसद सांस्कृतिक महोत्सव के प्रतिभागियों की प्रस्तुति देखेंगे।

ये है पीएम मोदी का पूरा कार्यक्रम, करेंगे मिनी रोड शो

पीएम मोदी दोपहर में 12.30 बजे गंजाारी स्थित जनसभा स्थल पहुंचेंगे। हेलिपैड पर उतरने के बाद खुली जीप पर सवार होंगे। अभिवादन करते हुए जनता के बीच से मंच पर पहुंचेंगे। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की आधारशिला रखने के बाद जनसभा को संबोधित करेंगे। करीब एक घंटे तक गंजारी में रहेंगे। जनसभा के बाद पीएम हेलिकाॅप्टर से संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के हेलिपैड पर पहुंचेंगे । परिसर का भ्रमण करने के बाद सड़क मार्ग से रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर जाएंगे। ढाई घंटे तक रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में रहेंगे, फिर देर शाम लाल बहादुर शास्त्री एयरपोर्ट से नई दिल्ली रवाना होंगे।
जरूरतमंदों को भी पढ़ाया जा रहा है। विद्यालय आधुनिक सुविधा संसाधनों से लैस है। पीएम गंजारी में स्टेडियम के शिलान्यास के साथ ही जनसभा भी करेंगे। इसमें 50 हजार से अधिक लोगों के आने का अनुमान है। लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर इस जनसभा से पीएम मोदी बड़ा संकेत दे सकते हैं।  रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में काशी सांसद खेल महोत्सव के विजेता प्रतिभागियों से संवाद करेंगे। महिलाओं से संवाद करना है।

जनसभा में आएंगे खिलाड़ी, ऐतिहासिक तैयारी चरम पर 

जनसभा से पहले पीएम मोदी क्रिकेट स्टेडियम का शिलान्यास करेंगे। इसमें अंतरराष्ट्रीय, राष्ट्रीय, राज्य , मंडल, जिला व तहसील स्तरीय खिलाड़ियों को आमंत्रित किया गया है। युवक मंगल दल से जुड़ी खेल प्रतिभाएं भी बुलाई गई हैं। भाजपा की क्षेत्रीय इकाई का दावा है कि जनसभा को ऐतिहासिक बनाने की तैयारी है।

क्षेत्रीय अध्यक्ष दिलीप सिंह पटेल ने कहा कि पीएम मोदी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का शिलान्यास करने आ रहे हैं। पूर्व प्रदेश महामंत्री व एमएलसी अश्वनी त्यागी ने कहा कि काशी आगमन पर पीएम मोदी का भव्य स्वागत हो, इसकी जिम्मेदारी हम सबकी है। इस मौके पर जिला पंचायत अध्यक्ष पूनम मौर्या, नागेंद्र रघुवंशी, पूर्व विधायक सुरेंद्र नारायण सिंह, रामगोपाल मोहले, नवरतन राठी सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

 

About The Author: Swatantra Prabhat UP