इफको में श्रमिकों का सांस्कृतिक उत्सव विश्वकर्मा पूजा की धूम

इकाई प्रमुख ने केंद्रीय कार्य शाला में की पूजा अर्चना।

इफको में श्रमिकों का सांस्कृतिक उत्सव विश्वकर्मा पूजा की धूम

स्वंतत्र प्रभात
प्रयाग राज ।

इफको फूलपुर संयंत्र के केन्द्रीय कार्यशाला (यांत्रिक) में श्री श्री विश्वकर्मा भगवान की भव्य पूजा अर्चना पूरे विधि-विधान के साथ हुई। मुख्य यजमान वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक इकाई प्रमुख संजय कुदेशिया ने सर्वप्रथम गणपति एवं विश्वकर्मा भगवान की पूजा, हवन एवं आरती किया। 

देवशिल्पी विश्वकर्मा भगवान को निर्माण एवं सृजन का देवता माना जाता है। इस अवसर पर इफको संयंत्र के सभी विभागों में मशीनों की पूजा की गई। चंद्रयान-3 विक्रम लैंडर की सजाई गई झांकी विशेष आकर्षण का केंद्र रही। 

इस दौरान संयुक्त महाप्रबंधक क्रमशः संजय वैश्य, एम.डी.मिश्र, ए.पी.राजेन्द्रन, पी.के.सिंह, संजय भंडारी, पी.के.पटेल, रत्नेश कुमार,डॉ अनीता मिश्रा, अरवेन्द्र कुमार, विभागाध्यक्ष मानव संसाधन शम्भू शेखर, इफको ऑफिसर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष सोनू तिवारी व महामंत्री स्वयं प्रकाश, इफको कर्मचारी संघ के अध्यक्ष पंकज पाण्डेय व महामंत्री विनय यादव, समस्त अधिकारी एवं कर्मचारी कार्यक्रम में मौजूद रहे। कार्यक्रम के अंत में लोगों को प्रसाद वितरण किया गया।

   कारखाने के एकरस जीवन में सामूहिक उत्सव के अवसर कम होते हैं । आज का दिन पूजा पाठ से अधिक श्रमिकों के लिए सांस्कृतिक उत्सव का दिन होता है । इसलिए धर्म जाति के बंधनों से परे सभी की भागेदारी होती हैं ।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

शिक्षाविद् शिवराज यादव को मिला भारत-भूटान समरसता सम्मान, भूटान की राजधानी थिम्पू में हुआ था कार्यक्रम शिक्षाविद् शिवराज यादव को मिला भारत-भूटान समरसता सम्मान, भूटान की राजधानी थिम्पू में हुआ था कार्यक्रम
मिल्कीपुर, अयोध्या। शिक्षाविद् शिवराज यादव को भारत-भूटान समरसता सम्मान से भूटान की राजधानी थिम्पू सम्मानित किया गया। शिवराज यादव परिषदीय...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष