जिलाधिकारी ने पारा शहरोज ख्वाजा जहांपुर बांध के कटाव निरोधक कार्य का किया निरीक्षण

समय से कटाव निरोधक कार्य को पूर्ण करने के दिए निर्देश

जिलाधिकारी ने पारा शहरोज ख्वाजा जहांपुर बांध के कटाव निरोधक कार्य का किया निरीक्षण

मऊ

 

मऊ के जिलाधिकारी अरुण कुमार ने टौंस नदी के बाएं तट पर स्थित पारा शहरोज ख्वाजा जहांपुर बांध के 8.150 किलोमीटर से 8.650 किलोमीटर के मध्य कटाव निरोधक कार्य की परियोजना का निरीक्षण किया। इस परियोजना की स्वीकृति 8 दिसंबर 2022 को मिली थी, जिसकी कुल लागत 3.037 करोड़ रुपए है। 

इस परियोजना पर 27 मार्च 2023 से कार्य प्रारंभ हुआ, जिसके पूर्ण होने की तिथि 25 मई 2023 है। परंतु अभी तक परियोजना के कुल 65% कार्य ही पूर्ण हुए हैं। परियोजना के अंतर्गत 500 मीटर की लंबाई में ई.सी. बैग का प्लेटफार्म बनाकर लॉन्चिंग एप्रेन एवं पिचिंग का कार्य किया जाना है। 

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता सिंचाई को इस माह के अंत तक सारे कार्य गुणवत्तापूर्ण ढंग से पूर्ण करने के निर्देश दिए। इसके अलावा उन्होंने तहसीलदार सदर को परियोजना के तहत प्रयोग की जाने वाली मिट्टी के खनन संबंधी अनुमति एवं एक्सईन पी डब्लू डी को ठेकेदार द्वारा  कराए गए कार्य की भी जांच करने के निर्देश दिए।

निरीक्षण के दौरान अधिशासी अभियंता सिंचाई वीरेंद्र कुमार, तहसीलदार सदर उमेश कुमार सिंह सहित अन्य संबंधित अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

शिक्षाविद् शिवराज यादव को मिला भारत-भूटान समरसता सम्मान, भूटान की राजधानी थिम्पू में हुआ था कार्यक्रम शिक्षाविद् शिवराज यादव को मिला भारत-भूटान समरसता सम्मान, भूटान की राजधानी थिम्पू में हुआ था कार्यक्रम
मिल्कीपुर, अयोध्या। शिक्षाविद् शिवराज यादव को भारत-भूटान समरसता सम्मान से भूटान की राजधानी थिम्पू सम्मानित किया गया। शिवराज यादव परिषदीय...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष