Bihar : जमीन कब्जाने को लेकर दो पक्षों में हुई मारपीट एक महिला की मौत गांव में तनाव

बगहा नगर थाना क्षेत्र के तेलिया टोला में भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों में जमकर हुई मारपीट

Bihar : जमीन कब्जाने को लेकर दो पक्षों में हुई मारपीट एक महिला की मौत गांव में तनाव

बगहा । ब्यूरो नसीम खान 'क्या'

बगहा में जमीन कब्जा करने से रोकने पर दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई जिसमें एक महिला की मौत हो गई है। घटना के बाद गांव में तनाव का माहौल है। वहीं मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। साथ हीं आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

नगर थाना क्षेत्र के तेलिया टोला में भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई है। एक पक्ष द्वारा अपनी जमीन पर कब्जा करने पहुंचे दर्जनों लोगों से मारपीट हो गई। बताया जा रहा है की 60 - 70 लोग जमीन कब्जा करने पहुंचे थे। इसी बीच एक पक्ष ने रोकने की कोशिश की जिसके बाद दूसरे पक्ष ने लाठी डंडों और धारदार हथियार से मारना शुरू कर दिया। आरोप है की इसी बीच एक 60 वर्षीय महिला की पीट पीट कर हत्या कर दी गई और दो अन्य महिलाओं को जख्मी कर दिया गया।

IMG_20230604_213558

घटना के बाद तीनों को उनके स्वजन इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल लाए। जहां कार्यरत चिकित्सक डाॅ. एसपी. अग्रवाल ने डोमई यादव की पत्नी 60 वर्षीय मीरा देवी को मृत घोषित कर दिया। वहीं जख्मी संजय यादव की पत्नी मीरा यादव और मंटू यादव की पत्नी अन्नु देवी का इलाज अस्पताल में चल रहा है। 

सूचना पर नगरथानाध्यक्ष अनिल कुमार सिन्हा मौके पर पहुंचे और फिर एक दूसरी टीम को अस्पताल में भेज दिया। अस्पताल में पहुंची पुलिस टीम ने घायलों से पूछताछ कर पूरी जानकारी ली। अब पुलिस आरोपियों के तलाश में छापेमारी कर रही है।

मृतक के पुत्र मंटू यादव ने बताया कि 30 साल से जमीन पर हम लोगों का कब्जा था। अचानक रविवार की दोपहर में अनूप यादव, नंदलाल यादव, राम अवध यादव, ब्रजेश यादव, मदन यादव, खेदन मियां व इनकी की पत्नी तारा निशा के साथ 60 -70 लोग हाथ में लाठी, दंडा, फरसा आदि लेकर आए। हमारी जमीन को तार कांटी और पिलर से घेरने लगे। जैसे ही मेरी मां व पत्नी आदि ने मना किया। मारपीट करके जख्मी कर दिए। इस क्रम में मेरी मां की मृत्यु़ हो गई। मृतक के स्वजन का रो - रो कर बुरा हाल है। मामले में नगरथानाध्यक्ष अनिल कुमार सिन्हा ने बताया कि भूमि विवाद में मारपीट में महिला की मौत हुई है। आवेदन के आलोक में प्राथमिकी दर्ज करते हुए हत्यारोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती? सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती?
सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को चुनाव आयोग को उस याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिये एक सप्ताह का समय...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel

साहित्य ज्योतिष