देशी ,विदेशी मदिरा,बियर,माडल शाप,भाँग एवं ताड़ी के अनुज्ञापी अपने आबकारी दुकानों पर साफ सफाई करें सुनिश्चित-जिलाधिकारी

पर्याप्त साफ-सफाई,कूड़ेदान व अन्य व्यवस्था न होने पर अनुज्ञापियों के विरूद्ध की जाएगी कड़ी कार्यवाही 

देशी ,विदेशी मदिरा,बियर,माडल शाप,भाँग एवं ताड़ी के अनुज्ञापी अपने आबकारी दुकानों पर साफ सफाई करें सुनिश्चित-जिलाधिकारी

भदोही 31मई 2023
 
जिलाधिकारी गौरांग राठी ने अवगत कराया कि स्वच्छ भारत मिशन के अन्तर्गत जनपद भदोही के सामान्य जीवन में गुणवत्तापूर्ण सुधार लाने हेतु समस्त देशी शराब, विदेशी मदिरा, बियर, माडल शाप, भाँग एवं ताड़ी के अनुज्ञापियों को आदेशित किया जाता है कि वे अपनी-अपनी आबकारी दुकानों पर साफ सफाई का विशेष ध्यान रखें। 
 
      जिलाधिकारी ने कहा कि विशेषकर देशी शराब की दुकानों पर दिन में कम से कम 03 से 04 बार सफाई कार्य अनिवार्य रूप से किया जायें l मदिरा के समस्त दुकानों के पास अनिवार्य रूप से कूड़ेदान रखे जाये। उक्त कूड़ेदानों में देशी शराब के खाली हुये पौवों एवं नमकीन आदि के खाली हुए बर्तन / पैकेट को डाला जाये। मदिरा के दुकान से सम्बन्धित कोई भी सामग्री दुकानों के बाहर अथवा सड़क पर कदापि न फेकी जाये। दुकानों एवं आस-पास का मार्ग भी अनुज्ञापियों द्वारा स्वच्छ रखा जाये।
 
       उन्होंने कहा कि उप जिलाधिकारी / पुलिस क्षेत्राधिकारी एवं आबकारी निरीक्षक द्वारा दुकानों के संयुक्त निरीक्षण अथवा दुकानों के पास से गुजरने पर उनके आस-पास पर्याप्त साफ-सफाई व अन्य की व्यवस्था यदि नहीं पायी जाती है तो सम्बन्धित अनुज्ञापियों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जाये। जनपद में साफ-सफाई एवं स्वच्छता के नियामक अधिकारी के रूप में समस्त खण्ड विकास अधिकारीगण अपने-अपने विकास खण्डों में मदिरा की दुकानों के बाहर एवं आस-पास साफ-सफाई एवं स्वच्छता सुनिश्चित करायें।

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel