रुपईडीह के ग्राम पंचायत परसौरा महेशपुर में भ्रष्टाचार की भेट चड़ रहा निर्माणाधीन पंचायत भवन

लीपापोती में जुटे सेक्टर प्रभारी अखिर जांच में भेजे गए सेक्टर प्रभारी ने BDO को क्यों नहीं दी जांच रिपोर्ट 

रुपईडीह के ग्राम पंचायत परसौरा महेशपुर में भ्रष्टाचार की भेट चड़ रहा निर्माणाधीन पंचायत भवन

स्वतंत्र प्रभात/बृजभूषण तिवारी 
ब्यूरो गोंडा। 

सरकार के मनसा के विपरित हो रहा पंचायत भवन का निर्माण।ग्राम पंचायत में विकास की रूपरेखा तैयार कर कार्यों का क्रियान्वयन करने के लिए पंचायत भवनों का निर्माण  प्रदेश सरकार के द्वारा कराए जाने का निर्देश है  लेकिन संबंधित अधिकारियों के द्वारा   पंचायत भवन निर्माण को अनियमितताओं की भेंट चढ़ाने में जुटे हुए हैं। 

रुपईडीह के ग्राम पंचायत परसौरा महेशपुर में भ्रष्टाचार की भेट चड़ रहा निर्माणाधीन

मानक विहीन पंचायत भवन निर्माण कार्य कर के इति श्री कर रहे हैं जिससे क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है। विकासखंड रुपईडीह के ग्राम पंचायत परसौरा महेशपुर से जुड़ा हुआ है जहां पर पंचायत भवन का निर्माण कार्य मानक विहीन किया जा रहा है जानकारों की मानें तो पंचायत भवन निर्माण कार्य में पीले व दोयम ईंटों का प्रयोग किया जा रहा है।

अन्य सामग्री में मानक के अनुसार प्रयोग नहीं हो रहा है जबकि प्रदेश सरकार के द्वारा प्रत्येक पंचायत भवन निर्माण के लिए चौदह लाख पचास हजार रूपए आवंटित किया गया  है। सम्बंधित अधिकारियों व कर्मचारियों के द्वारा पंचायत भवन निर्माण कार्य में घोर अनियमितताओं की भेंट चढ़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं और धनो का दुरपयोग कर बंदर बांट किया जा रहा है।

 
खण्ड विकास अधिकारी वर्षा सिंह ने बताया कि जानकारी में है सेक्टर प्रभारी को जांच के लिए भेजा गया था अभी उनसे बात नहीं हो पाई है।अगर जांच में अनियमितता पाई जाती है तो संबंधित के खिलाफ उचित कार्यवाही की जाएगी।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel