ईवीएम के खिलाफ देश भ्रमण पर निकले बामन मेश्राम का स्वागत

 ईवीएम के खिलाफ देश भ्रमण पर निकले बामन मेश्राम का स्वागत

 

शिकोहाबाद। 

बामसेफ के राष्ट्रीय अध्यक्ष बामन मेश्राम ईवीएम के विरोध में कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक देश के सभी राज्यों के भ्रमण पर हैं। इसी क्रम में शनिवार को जनपद आगमन पर अखिल भारतवर्षीय यादव महासभा के जिलाध्यक्ष राहुल यादव ने नगर में उनका साथियों के साथ अपने आवास पर स्वागत किया। 

इस अवसर पर बामन मेश्राम बताया कि इस बात के अनेकों प्रमाण मिल चुके हैं कि ईवीएम में भारी मात्रा में वोटों की हेराफेरी सम्भव है। वे इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में भी लडाई लड़ रहे हैं। वर्ष 2013 में सुप्रीम कोर्ट ने भी अपने निर्णय में कहा है कि ईवीएम के द्वारा निष्पक्ष चुनाव नहीं हो सकता। इसी निर्णय के बाद चुनाव आयोग को ईवीएण के साथ पेपर टेल मशीन लगाने के लिए बाध्य होना पड़ा। वे पूरे देश मे लोगों को जागरूक करके इसको एक जन आंदोलन का रूप देना चाहते हैं। 

उन्होंने हाल ही में गोरखपुर निकाय चुनाव का भी उदाहरण दिया। उन्होंने बताया कि वहां कुल मत पड़े 3,63 000 और गिन दिए गए 4,98000। इससे स्पष्ट होता है कि ईवीएम में गड़बड़ी की गई। स्वागत करने वालों में राहुल यादव,डॉ. विजेन्द्र सिंह यादव,डॉ. संजय समर्थ,अनिल यादव,सूबेदार मेजर ओमकार सिंह,अवनीश यादव,भूपेन्द्र यादव,बम्पी चौधरी,हिरदेश यादव,आकाश यादव, रमन राजपूत एवम विकास यादव मौजूद रहे।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel