सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को हेल्थ एटीएम की सौगात

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को हेल्थ एटीएम की सौगात

स्वतंत्र प्रभात


बीकापुर, अयोध्या। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बीकापुर में अब हेल्थ एटीएम की सुविधा उपलब्ध होगी। गंभीर बीमारियों की गरीबों को बाहर से जांच नहीं करानी पड़ेगी। हेल्थ एटीएम मशीन से एक मिनट में 37 तरह की जांच हो सकेगी। हेल्थ एटीएम का लाभ बीकापुर क्षेत्र के करीब हजारों लोगों को मिलेगा।
यह जानकारी बीकापुर विधायक डा0 अमित सिंह चौहान ने शनिवार को हेल्थ एटीमए का लोकार्पण के दौरान दी। उन्होंने कहा कि गंभीर बीमारियां होने पर तहसील क्षेत्र के लोगों को इलाज के लिए जिला अस्पताल अथवा निजी चिकित्सालय में जाना पड़ता था। इससे धन और समय दोनों बर्बाद होता था। बीकापुर में यह सुविधा उपलब्ध होने से गरीबों का समय और पैसा दोनों बचेगा।
जांच में 37 प्रकार आदि की रिपोर्ट कुछ मिनटों में मिल सकेगी। एटीएम हेल्थ मशीन उपलब्ध होने से स्वास्थ्य टीम को भी राहत मिलेगी। स्वास्थ्य सुविधाएं बढ़ने से मरीजों, तीमारदारों को अन्यत्र जाने अथवा रेफर होने का झंझट नहीं रहेगा।
सीएचसी अधीक्षक अवधेश कुमार सिंह  ने बताया कि बीकापुर मे हेल्थ एटीएम मशीन उपलब्ध हो गयी है। अब सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बीकापुर पर आने वाले मरीजों को बाहर से जांच नहीं कराना पड़ेगा सभी 37 प्रकार की जांच हेल्थ एटीएम से हो जाएगी। इस दौरान डॉ अशोक कुमार वर्मा, डॉ अनुराग, डॉ धर्मेंद्र , डॉक्टर अलकृता अयान, डॉक्टर अभिषेक के अलावा भाजपा मंडल अध्यक्ष राकेश कुमार पांडे , राजीव सिंह,मंडल उपाध्यक्ष राजकुमार वर्मा भाजपा युवा जिला अध्यक्ष सुनील कुमार मिश्रा अनिल उपाध्याय गोमती तिवारी समेत दर्जनभर भाजपाई मौजूद रहे।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel