परिषदीय स्कूलों की बदल रही तस्वीर, डेस्क-बेंच तो कहीं कार्पेट पर बैठकर परीक्षा दे रहे छात्र

परिषदीय स्कूलों की बदल रही तस्वीर, डेस्क-बेंच तो कहीं कार्पेट पर बैठकर परीक्षा दे रहे छात्र

स्वतंत्र प्रभात
 
मिल्कीपुर, अयोध्या ।सरकार के प्रयास से परिषदीय विद्यालयों की तस्वीर बदल रही है अब इन सरकारी स्कूलों के छात्र भी डेक्स- बेंच पर बैठकर परीक्षा दे रहे हैं जहां डेक्स बेंच नहीं है वहां कार्पेट बिछाकर छात्रों को बैठाया गया है। अधिकांश स्कूलों में बच्चों को पहली बार प्रश्न पत्र व उत्तर पुस्तिका मिली है फर्श पर बिछी कार्पेट पर कतारबद्ध बैठकर परीक्षा दे रहे बच्चों में भी उत्साह नजर आ रहा है।
 
बृहस्पतिवार को कक्षा 2 से कक्षा 8 तक के छात्रों के लिखित परीक्षा कराई जा रही है कक्षा दो से पांच के बच्चों की मौखिक व लिखित परीक्षा ली जा रही है शिक्षक भी परीक्षा के दौरान कक्ष निरीक्षक की भूमिका में मुस्तैद है।
 तहसील क्षेत्र के सभी ब्लॉक के खंड शिक्षा अधिकारियों ने अपने -अपने क्षेत्र के विद्यालयों में हो रही परीक्षाओं का जायजा ले रहे है। बेसिक शिक्षा अधिकारी संतोष कुमार राय ने बताया कि शिक्षकों को नकल मुक्त परीक्षा कराने के लिए निर्देशित किया गया है।
शिक्षा क्षेत्र अमानीगंज में 193 विद्यालय हैं जिनमें 22000 छात्र पंजीकृत है, शिक्षा क्षेत्र मिल्कीपुर में 145 विद्यालय 20682 छात्र पंजीकृत है वही शिक्षा क्षेत्र हैरिंग्टनगंज में कुल 134 विद्यालय हैं जिनमें 14341 छात्र पंजीकृत है। तहसील क्षेत्र में कुल 472 में 570 23 हजार छात्र-छात्राएं पठन-पाठन कर रहे थे जिनका आज से परीक्षाएं ली जा रही है।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel