मिल्कीपुर क्षेत्र में नवरात्र के चलते में 200 रूपए किलो सेव व 80 रूपए दर्जन बिक रहा केला

मिल्कीपुर क्षेत्र में नवरात्र के चलते में 200 रूपए किलो सेव व 80 रूपए दर्जन बिक रहा केला

स्वतंत्र प्रभात

मिल्कीपुर, अयोध्या।नवरात्रि में बढ़े फलों के दाम, सेव ‌200 रूपए प्रति किलो तो संतरा 80 रूपए प्रति किलो जा रहे बेचे चैत्र नवरात्रि के साथ ही बाजार में फलों की खपत बढ़ गई है। इसी के साथ फलों के दामों में तेजी आई है। सेव 200 रुपए किलो बिकने लगा है जबकि संतरा भी किलो में 80 रुपए तक मिल रहा है। अयोध्या मंडी व रूदौली मंडी से मिल्कीपुर क्षेत्र के बाजारों में फल बेचे जा रहे हैं। नवरात्रि पर्व में अधिकतर भक्त उपवास रखते हैं।

कई लोग पूरे नवरात्रि तक उपवास रखते हैं और अन्न की बजाए फलाहार करते हैं। मंदिरों में भोग प्रसाद चढ़ाने के लिए भी फलों की डिमांड ही अधिक रहती है। इसी कारण से इन दिनों फलों के दाम बढ़े हुए हैं।
 कुमारगंज बाजार के फल दुकान के संचालक मोनू, मोतीचंद, लाल बहादुर, मिल्कीपुर क्षेत्र के फल विक्रेता राम जी, श्याम कुमार, देवी प्रसाद ने बताया कि अयोध्या मंडी  सहित रूदौली व जगदीशपुर  मंडी से फल आ रहे हैं। अभी फलों की मांग अधिक है। फलों की बिक्री अन्य दिनों की अपेक्षा इन 8 दिनों में अधिक रहती है। इसलिए कीमतें भी बढ़ती है। हम दुकानदारों को मंडियों से फल महंगी रेट पर मिल रहे हैं जिसके चलते हम लोक फल को महंगे भाव में बेच रहे हैं जैसे ही फलों के दामों में गिरावट आएगी तब हम लोग री सस्ते रेट में बिक्री करना शुरू कर देंगे।
नवरात्रि में फलों की मांग बढ़ने के साथ ही बाजार में भी इसका असर दिख रहा है। सबसे महंगा सेव है जो 200 रुपए प्रति किलो तक बिक रहा है। अंगूर 70 से 80 रुपए प्रति किलो मिल रहा है। संतरा 80 रूपए प्रति किलो मिल रहा है।केला 80 से 100 रुपए किलो, पपीता 50 रुपए किलो,अनानास 60 से 70 रुपए नग, खीरा 40 से 50 रूपए प्रति किलो की दर से बिक रहे हैं ।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

चीन की चुनयिंग अमेरिका विरोधी बनी वाइस फॉरेंन मिनिस्टर, विदेश मंत्रालय की स्पोक्सपर्सन थीं प्रमोशन से पहले, वुल्फ वॉरियर डिप्लोमेसी को बढ़ा रहीं आगे चीन की चुनयिंग अमेरिका विरोधी बनी वाइस फॉरेंन मिनिस्टर, विदेश मंत्रालय की स्पोक्सपर्सन थीं प्रमोशन से पहले, वुल्फ वॉरियर डिप्लोमेसी को बढ़ा रहीं आगे
International Desk चीन के विदेश मंत्रालय की स्पोक्सपर्सन हुआ चुनयिंग का प्रमोशन हो गया है। वह अब वाइस फॉरेंन मिनिस्टर...

Online Channel