नसबंदी के दौरान हुए ऑपरेशन के बाद महिला की हुई मौत

मृतका के जेठ ने डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए मामले की लिखित शिकायत 

नसबंदी के दौरान हुए ऑपरेशन के बाद महिला की हुई मौत

हैदरगढ बाराबकी- नसबन्दी के दौरान हुए आपरेशन के बाद एक महिला की मौत होगई। मृतका के जेठ ने डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए मामले की लिखित शिकायत हैदरगढ पुलिस से की है। घटना की सूचना पर मौके पर पहुची हैदरगढ व सुबेहा पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर जिला मुख्यालय पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है। जानकारी के मुताबिक मामला सुबेहा थाना क्षेत्र के अंतर्गत सराय मानिक मजरे सडवा गांव का है उक्त गांव निवासी शिव कुमार तिवारी जो की सूरत मे मजदूरी करते है और पत्नी सगीता बच्चो के साथ घर पर अकेली रहती थी।
 
सोमवार को  सी एच सी हैदरगढ पर आयोजित नसबन्दी शिविर कार्यक्रम मे नसबन्दी कराने के लिये आशा बहू के साथ अस्पताल गयी हुई थी और देर शाम हुए आपरेशन के दौरान अचानक संगीता की हालत बिगड़ गयी  इस दौरान डॉक्टर के हाथ फूल गये और स्वास्थ्यकर्मियो मे हड़कंप मच गया और महिला की हालत मे सुधार होने की बजाय स्थित बिगडती चली गयी तभी स्वास्थ्य कर्मी अपने बचाव  को देखते हुए आनन फानन मे महिला को एम्बुलेंस की मदद से जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया ।
 
एम्बुलेन्स कर्मी अस्पताल लेकर पहुचे ही थे की डॉक्टर ने महिला को मृत घोषित कर दिया देर रात महिला का शव उसके घर लाया गया जिसके बाद घर मे कोहराम मच गया ।घटना की जानकारी परिजनो ने महिला के पति को दी । इसके बाद मंगलवार की सुबह मृतका के जेठ रामकुमार तिवारी हैदरगढ थाने पहुचकर मामले की शिकायत करते हुए लिखित तहरीर पुलिस को दी।
 
मृतका के जेठ परिजन का कहना है की महिला अस्पताल के लिये जब घर से निकली थी तो पूरी तरह से स्वस्थ रही किसी भी प्रकार कोई दिक्कत नही थी यदि कोई समस्या थी यदि आपरेशन की स्थित मे नही थी डॉक्टर को आपरेशन से मना कर देना चाहिये था उनका आरोप है की आपरेशन के दर्मियान चिकित्सक द्वारा घोर लापरवाही बरती गयी जिसके चलते उसकी मौत हो गयी है।
 
उच्च अधिकारियो से इसकी जांच करवाकर दोषी स्वास्थय कर्मियो पर कार्यवाही करने की माँग की गयी है । वही घटना की सूचना पर मौके पर पहुचे हैदरगढ प्रभारी निरीक्षक अजय कुमार त्रिपाठी मामले की जांच पडताल करते हुए दोषियो पर कडी कार्यवाही करने का भरोसा परिजनों को दिलाया और शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया प्रभारी निरीक्षक अजय कुमार त्रिपाठी ने बताया की महिला को पीएम के लिये भेजा जा रहा है जांच रिपोर्ट के आधार पर कार्यवाही की जायेगी।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel

साहित्य ज्योतिष