पीएम स्वनिधि योजना से पटरी दुकानदारों को स्वावलम्बी बनाने के लिए दिया जा रहा 10 हजार रूपए का ऋण

पीएम स्वनिधि योजना से पटरी दुकानदारों को स्वावलम्बी बनाने के लिए दिया जा रहा 10 हजार रूपए का ऋण

स्वतंत्र प्रभात 
 
मिल्कीपुर, अयोध्या।रेहड़ी पटरी वालों को स्वावलम्बी बनाने के लिए जिलाधिकारी नीतीश कुमार के निर्देशन पर नगरपंचायत कार्यालय में पीएम स्वनिधि योजना के अन्तर्गत शिविर का आयोजन किया गया।
 शिविर में 200 के लक्ष्य के सापेक्ष 150 लोगों ने ऋण प्राप्त करने के लिए आवेदन किया।
अधिशासी अधिकारी कुमारगंज संजय शुक्ला ने बताया कि पीएम स्वनिधि योजना के लाभार्थियों को आर्थिक स्थिति में मजबूत व स्वावलंबी बनाने के लिए शासन द्वारा दस हजार रुपये के ऋण प्राप्त कर चुके लाभार्थियों को समय से 12 माह में सही लेन-देन व अदायगी करने पर बीस हजार का ऋण एवं समय पर वापस करने पर पचास हजार का सिक्योरिटी फ्री लोन दिया जा रहा है।
नियमित भुगतान पर 7 प्रतिशत सब्सिडी एवं डिजिटल लेनदेन करने पर साल में 12 सौ रुपए तक कैशबैक दिया जाएगा। अधिशासी अधिकारी ने बताया कि बीस हजार रुपये का ऋण शासन द्वारा निर्धारित 200 लक्ष्य के सापेक्ष 150 लाभार्थियों का आवेदन शिविर के माध्यम से ऋण वितरित किया गया। 
ऐसे में 10000 ऋण ले चुके लाभार्थियों से उन्होंने अपील किया है कि बैंक से नोड्यूज लेकर बीस हजार रूपये के ऋण हेतु आवेदन नगर पंचायत कार्यालय में ऑनलाइन आवेदन करा कर योजना का लाभ ले। लाभार्थियों का कहना है कि  बैंक ऑफ बड़ौदा शाखा कुमारगंज में जो लाभार्थी आवेदन लेकर जा रहे हैं। उनको ऋण नहीं दिया जा रहा है यह बताया जाता है कि कम धनराशि की ऋण है कौन वसूली के लिए चक्कर लगाएगा। जानकारी के लिए जब शाखा प्रबंधक को फोन किया गया तो बेल जाती रही लेकिन वे फोन नहीं उठाए।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel