गरीबों के राशन  पर डाका मारने वाले  कोटेदार के खिलाफ हुई जांच  दर्जनों ग्रामीणों ने दर्ज कराया अपना बयान  

गरीबों के राशन  पर डाका मारने वाले  कोटेदार के खिलाफ हुई जांच  दर्जनों ग्रामीणों ने दर्ज कराया अपना बयान  

कोपागंज (मऊ)। स्थानीय ब्लाक क्षेत्र के पारा मुबारकपुर गांव के  राशन की दुकान पर राशन वितरण के दौरान कोटेदार द्वारा किए जा रहे धांधली और कम राशन देने के ग्रामीणों की शिकायत के बाद विभाग ने जांच शुरू कर दी शुक्रवार को विभाग के पूर्ति अधिकारी शरद कुमार सिंह ने गांव के पंचायत भवन पर सुभावती ,सुभाष, रीना ,मंजू ,सुगिया, लक्ष्मीना बहादुर ,शमशेर समेत करीब 2 दर्जन ग्रामीणों ने कोटेदार के खिलाफ लिखित शिकायत दर्ज कराई ।
 
शिकायत के दौरान ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि कोटेदार द्वारा प्रत्येक राशन कार्ड पर 3 किलो राशन कम दिया जाता है। ‌ जबकि अंत्योदय कार्ड धारकों ने आरोप लगाया कि कोटेदार 3 किलो चीनी न देकर केवल 2 किलो ही चीनी दिया जाता है। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि कोटेदार के शिकायत पर कोटेदार दबंगई और धमकी देता है।
 
जिसके बाद ग्रामीणों ने विभाग उप जिला अधिकारी को लिखित शिकायत देकर जांच की मांग की थी। जांच के दौरान पूर्ति विभाग के निरीक्षक ने बताया कि कोटेदार के खिलाफ ग्रामीणों द्वारा लगाए गए आरोप की लिखित शिकायत दर्ज कर ली गई है । कहा कि शिकायत सही पाया गया तो विभाग द्वारा कोटेदार के के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel