स्वच्छ सर्वेक्षण 2023 में निगम को पहला स्थान लाने के लिए सफाई के हर व्यवस्था को कर रहे दुरुस्त नगर आयुक्त

गोरखपुर। नगर निगम को स्वच्छ सर्वेक्षण 2023 में पहला स्थान लाने के लिए नगर आयुक्त गौरव सिंह सोगरावल नगर निगम सभागार में नगर निगम के समस्त  अधिकारियों  के साथ बैठक कर निर्देशित किया कि नगर निगम के 80 वार्डों में प्रमुख बाजारों चौराहों सार्वजनिक स्थलों गलियों की सफाई का कचरा निस्तारण निर्धारित स्थानों पर किया जाए नगर निगम में हर वार्ड की हर गली घर डोर टू डोर कूड़ा निस्तारण किया जाए। 
 
किसी भी गली मोहल्ले में किसी प्रकार का कूड़ा दिखाई नहीं देना चाहिए वार्ड में स्थित डिवाइडर एलो रंग रोगन कर सफाई सुनिश्चित किया जाए वार्ड में सफाई के लिए ठेला/ वाहन की पर्याप्त व्यवस्था कर कूड़ा उठान किया जाए कूड़ा निस्तारण में किसी प्रकार की दिक्कत ना होने पाए समस्त वार्डों के पार्कों में कूड़ो का निस्तारण सुनिश्चित करें हर कर्मचारी के पास सफाई के सभी उपकरण उपलब्ध होना चाहिए सभी सफाई कर्मचारी वर्दी में रहेंगे वार्ड के सम्मानित जनता से जानकारी प्राप्त कर वार्डो की सफाई कराते रहें।
 
चौराहा पर महापुरुषों की मूर्तियों को साफ सुथरा हमेशा किया जाए प्रत्येक वार्ड का सफाई जोनल अधिकारी निरीक्षण करे सफाई सुपरवाइजर को निर्देशित कर  प्रत्येक वार्ड में मूत्रालय/ शौचालय की सफाई बराबर कराते रहें नगर निगम गोरखपुर को स्वच्छ सर्वेक्षण 2023 में प्रथम स्थान लाने के लिए नगर आयुक्त गौरव सिंह युद्ध स्तर पर अपने मातहतों को निर्देशित किया कि किसी  मोहल्ले चौराहे गली में किसी भी प्रकार के कूड़े दिखाई  नहीं देना चाहिए हर नालियां ढकी होनी चाहिए। बैठक में अपर आयुक्त दुर्गेश मिश्रा सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहेc

About The Author: Abhishek Desk